Sunday , December 17 2017

‘कश्मीर को आजाद कराने आ रहा है जिहादी कारवां’

अल कायदा की तरफ से जारी एक सनसनीखेज विडियो के मुताबिक कश्मीर को आजाद कराने के लिए जिहादियों का कारवां अफगानिस्तान से आ रहा है। इस विडियो में कश्मीरी मुसलमानों से अपील की गई है कि वे सीरीयाई और इराकी 'भाइयों' की तरह हिंदुस्तान के खि

अल कायदा की तरफ से जारी एक सनसनीखेज विडियो के मुताबिक कश्मीर को आजाद कराने के लिए जिहादियों का कारवां अफगानिस्तान से आ रहा है। इस विडियो में कश्मीरी मुसलमानों से अपील की गई है कि वे सीरीयाई और इराकी ‘भाइयों’ की तरह हिंदुस्तान के खिलाफ जिहाद छेड़ दें।

इस विडियो में अल कायदा के पाकिस्तान सेल का एक सीनियर लीडर एक बयान पढ़ रहा है, जिसमें वह कहता है कि अफगानिस्तान से जिहादियों का कारवां कश्मीर को आजाद कराने के लिए आ रहा है। इस ‘द वॉर कंटिन्यू: ए स्टेटमेंट ऑन कश्मीर्स मुस्लिम्स’ नाम के इस विडियो में उमर मज़हब का इल्म भी दे रहा है।

सबसे खतरनाक बात यह है कि विडियो में न सिर्फ हिंदुस्तान के कंट्रोल वाले कश्मीरी आवाम से ह्ंदुस्तान के खिलाफ जिहाद की अपील की गई है। इस विडियो में 2010 को श्रीनगर की सड़कों पर हिंदुस्तानी सेक्युरिटी फोर्स के साथ हुई कश्मीरियों की झड़प में कुछ शहरियों की मौत के फुटेज भी दिखाए गए हैं।

इंटरनैशनल एक्सपर्ट्स का मानना है कि पाकिस्तान को पीछे छोड़ते हुए आज सीरीया जिहादियों का सबसे बड़ा ट्रेनिंग ग्राउंड बन गया है। इस विडियो में कहा भी गया है कि प्रेरणा के तौर पर ‘सीरिया में नया अफगानिस्तान बनाया जा रहा है’ और अब उनका निशाना कश्मीर है।

TOPPOPULARRECENT