Saturday , November 25 2017
Home / Bihar News / कटिहार-मालदा पैसेंजर ट्रेन से 14 देसी बम बरामद

कटिहार-मालदा पैसेंजर ट्रेन से 14 देसी बम बरामद

कटिहार : कटिहार-मालदा पैसेंजर ट्रेन से सनीचर की रात आरपीएफ व जीआरपी ने खुफिया इत्तिला की बुनियाद पर मुश्तरका रूप से छापा मार कर 14 देसी बम बरामद किया है। बम मिलने की बात सामने आते ही प्लेटफाॅर्म पर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। हालांकि बरामद बम को रेलवे ग्राउंड में बम स्कावाइड दस्ते ने इतवार की सुबह डिफ्यूज कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, मालदा कटिहार पैसेंजर ट्रेन में बम होने की इत्तिला आरपीएफ कमांडेट मोहम्मद साकिब को मिली। ट्रेन में भारी तादाद में बम की इत्तिला मिलते ही महकमा में हड़कंप मच गया। आरपीएफ कमांडेट की हिदायत पर सीआइबी इंस्पेक्टर आरके सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर इंद्रासन सिंह, कौशलेंद्र सहित जीआरपी पुलिस छापेमारी मुहिम में लाभा- कुरेठा रेलवे स्टेशनों के दरमियान छापेमारी मुहिम चलाया।

मालदा पैंसेजर ट्रेन में बम मिलने के बाद बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि आखिर ट्रेन में बम कैसे इतनी दूर तक लाने में मुजरिम कामयाब रहे। जानकार तो यह भी कह रहे हैं कि अगर ट्रेन में सेक्युर्टी की जरा-भी चूक होती तो बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन आरपीएफ व जीआरपी के मुश्तरका कार्रवाई से बड़ा हादसा टल गया।

इस सिलसिले में आरपीएफ कमांडेड मो साकिब ने बताया कि खुफिया इत्तिला की बुनियाद पर कटिहार-मालदा ट्रेन में छापेमारी की गयी, जिसमें 14 बम बरामद किये गये हैं। तमाम बमों को डिफ्यूज कर दिया गया है। मामले की जांच-पड़ताल जारी है।

 

TOPPOPULARRECENT