Wednesday , November 22 2017
Home / Bihar News / कानून निजाम को लेकर राजद-जदयू के दरमियान जुबानी जंग जारी

कानून निजाम को लेकर राजद-जदयू के दरमियान जुबानी जंग जारी

पटना : बिहार के दरभंगा जिले में हाल में दो इंजीनियरों की कत्ल और रियासत की बिगड़ती कानून निजाम को लेकर राजद सरबराह लालू प्रसाद की तरफ से वजीरे आला नीतीश कुमार को सुझाव दिए जाने के बाद, राजद लीडर रघुवंश प्रसाद सिंह के आज फिक्र जताते हुए यह पूछा कि गाड़ी (सरकार) की ड्राईविंग सीट (वजीरे आला) पर जो बैठा होता है स्टेरिंग उसी के हाथ में होता है। रघुवंश ने कहा कि बिहार में हाल में कुछ इंजीनियरों की कत्ल ने यह साबित कर दिया है कि रियासत में कानून निजाम की हालात ठीक नहीं है। उन्होंने रियासत में हो रहे जुर्म पर फिक्रमंद जताते हुए कहा कि कानून निजाम बहाल करना रियासती हुकूमत सरकार की जिम्मेदारी है। साबिक़ मरकज़ी वज़ीर सिंह ने कहा कि सरकार की ड्राइविंग सीट पर बैठे नीतीश कुमार को कानून निजाम की सुरते हाल और बेहतर बनाने के लिए सख्त कदम उठाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी राजद पिछली सीट पर बैठी है और गाड़ी (इत्तिहाद की सरकार) का स्टेरिंग जिसके हाथ में है, महफूज़ चलाने की जिम्मेदारी भी अहम तौर से उसी पर है। कानून-निज़ाम पर नीतीश को लालू की सलाह, और उसपर जदयू तर्जुमान नीरज कुमार की तनकीद, बिहार एसेम्बली इंतिख़ाब में रियासत की 11 करोड़ आवाम ने नीतीश के हक़ में जयकारा करते हुए उनके कियादत वाले अज़ीम इत्तिहाद को तीन-चौथाई अकसरियत दिया था, पर राजद लीडर सिंह ने कहा कि जदयू के लोगों को जयकार सुनने की आदत हो गयी है। लेकिन उन्हें अवाम के लिए मसला बने जुर्म पर काबू पाने के लिए सख्त कदम उठाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि राजद सरबराह लालू प्रसाद ने बिहार में जुर्म की सुरते हाल को लेकर सही कहा है और उसे मानना चाहिए। सिंह की इस तब्सिरह पर जदयू के सीनियर लीडर और साबिक़ वज़ीर श्याम रजक ने कहा कि बिहार को बुरे दिन से उबारने का नीतीश कुमार का ट्रैक रिकार्ड रहा है इसलिए कानून निजाम को लेकर उन्हें सुझाव देने की जरूरत नहीं है। उन्होंने रघुवंश के ख्याल पर रद्दो-अमल ज़ाहिर करते हुए कहा कि क्या बच्चा भी सुझाव दे सकता है।

इस दरमियान बिहार में हुकूमत में शामिल कांग्रेस के रियासती सदर और रियासत के तालीम वज़ीर अशोक चौधरी ने वजीरे आला नीतीश कुमार का हक़ लेते हुए कहा कि कानून निजाम वजीरे आला नीतीश कुमार का यूएसपी रहा है जिसको लेकर उनकी पूरे मुल्क में तारीफ हुई। कुछ मुजरिमाना वारदात घटी हैं जिसे वजीरे आला देख रहे हैं और उससे निपटेंगे। उन्होंने दरभंगा में इंजीनियरों समेत रियासत में कत्ल की दीगर वारदातों पर हुकूमत मुखालिफत भाजपा की तब्सिरह पर उसे आड़े हाथों लेते हुए कहा कि हाल में खत्म बिहार एसेम्बली इंतिख़ाब में भाजपा ने जंगलराज 2 का नारा दिया था पर आवाम ने बहुमत देकर उनके इस इल्ज़ाम को पूरे तौर पर नकार कर दिया।

TOPPOPULARRECENT