Sunday , December 17 2017

1 दिसंबर से पुरे देश में रिलायंस कम्युनिकेशंस के बंद हो जायेंगे वॉइस कॉल

नई दिल्ली। टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस कम्‍यूनिकेशंस (RCom) एक दिसंबर से अपनी वॉइस कॉल सर्विस बंद कर देगी और इसके ग्राहक इस साल के अंत तक अन्‍य नेटवर्क पर पोर्ट कर सकते हैं। टेलीकॉम नियामक ट्राई ने इस संबंध में कंपनी को अपनी मंजूरी दे दी है।

सभी टेलीकॉम ऑपरेटर्स को दिए अपने निर्देश में ट्राई ने कहा है कि आरकॉम ने 31 अक्‍टूबर, 2017 को उसे यह जानकारी दी थी कि आरसीएल (रिलायंस कम्‍यूनिकेशंस लिमिटेड) अपने ग्राहकों को केवल 4G डाटा सर्विस ही उपलब्‍ध कराएगी और इसके परिणामस्‍वरूप वह अपने उपभोक्‍ताओं को वॉइस सर्विस 1 दिसंबर 2017 से देना बंद करेगी।

अनिल अंबानी के नेतृत्‍व वाली इस कंपनी ने ट्राई को यह बताया है कि कंपनी दिल्‍ली, राजस्‍थान, उत्‍तर प्रदेश पश्चिम, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, गुजरात और कोलकाता में 4G सर्विस उपलब्‍ध कराने के लिए सिस्‍टेमा श्‍याम टेलीसर्विसेस के सीडीएमए नेटवर्क को अपग्रेड करेगी, जिसका इसके साथ विलय हो चुका है।

आरकॉम ने ट्राई को सूचना दी है कि वह आठ टेलीकॉम सर्किल-आंध्र प्रदेश, हरियाणा, महाराष्‍ट्र, उत्‍तर प्रदेश पूर्व और पश्चिम, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल- में 2G और 4G सर्विस उपलब्‍ध करवा रही है।

TOPPOPULARRECENT