Thursday , December 14 2017

10 जनवरी को कांग्रेस में शामिल होंगे नवजोत सिंह सिद्धू

नई दिल्ली। बीजेपी से अलग होकर अपनी पार्टी बनाने वाले पूर्व क्रिकेटर और राजनेता नवजोत सिंह सिद्धू 10 जनवरी को कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह कांग्रेस के टिकट पर अमृतसर ईस्ट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इस सीट से अभी उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू विधायक हैं। नवजोत कौर ने बीते साल नवंबर में कांग्रेस की सदस्यता ले ली थी।

कांग्रेस ने सिद्धू दंपति को चुनाव लड़ने के लिए खुद सीट का फैसला करने को कहा है कि दोनों में से कौन उस सीट से चुनाव लड़ेगा। कौर ने बीते सप्ताह संकेत दिए थे कि सिद्धू उनकी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

बीजेपी के टिकट पर साल 2004 से 2014 तक अमृतसर लोकसभा सीट से सांसद रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने बीते महीने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और कांग्रेस के भीतर अपनी संभावनाएं तलाशी थीं। राहुल गांधी नए साल पर विदेश यात्रा पर गए थे। अभी वह लौटकर नहीं आए। कहा जा रहा है कि सिद्धू राहुल गांधी के वापस आने के बाद ही कांग्रेस ज्वाइन करेंगे।

सिद्धू चाहते हैं जब वह कांग्रेस में शामिल हो तो वहां राहुल गांधी भी मौजूद हों। कांग्रेस की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी भी 10 जनवरी को बैठक करेगी और पंजाब की 40 अन्य सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करेगी। पार्टी ने अब तक 77 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

TOPPOPULARRECENT