Friday , June 22 2018

10 बच्चे पैदा करने की सलाह देने वाले, गिरिराज सिंह चले नसबंदी कानून बनाने

नई दिल्ली: गिरिराज सिंह ने रविवार को कहा कि नोटबंदी के बाद देश में नसबंदी के लिए कानून बनने की बेहद जरूरत है. गिरिराज बिहार के दूसरे वरिष्ठ नेता हैं जिन्होंने नोटबंदी के बाद नसबंदी की वकालत की है. गत सप्ताह पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता संजय पासवान ने कहा था कि नसबंदी देश की जनसंख्या नियंत्रण में मददगार साबित होगी.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

नेशनल दस्तक के अनुसार, गिरिराज सिंह ने कहा था कि देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए समाज के हर वर्ग के लोगों को इसे अपनाना चाहिए. साथ ही उनहोंने यह भी कहा कि भारत की जनसंख्या विश्व की कुल जनसंख्या का 16 प्रतिशत है और हर साल ऑस्ट्रेलिया की जनसंख्या के बराबर देश में बढ़ोत्तरी होती है. इसके आगे उन्होंने कहा देश जनसंख्या विस्फोट से जूझ रहा है जिसे तुरंत नियंत्रित करने की आवश्यकता है.

गौरतलब है कि इस साल अक्टूबर महीने में सिंह ने कहा था कि हिन्दुओं को अधिक बच्चा पैदा कर देश में उनकी जनसंख्या बढ़ाने पर गंभीरता विचार करना चाहिए. तब उन्होंने अपना बचाव करते हुए कहा था कि यह उक्ति किसी और की नहीं, बल्कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के मुखिया मोहन भागवत की है, जिन्होंने गत साल अगस्त महीने में हिन्दुओं को अधिक बच्चा पैदा करने की सलाह दी थी. गिरिराज बिहार के नवादा संसदीय क्षेत्र से लोकसभा सदस्य हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट्टर समर्थक और हिन्दुत्व की राजनीति के चैंपियन के रूप में जाने जाते हैं.

TOPPOPULARRECENT