10 श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खेलने से किया इंकार !

10 श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खेलने से किया इंकार !

पाकिस्तान को एक और झटका लगा है. दरअसल पाकिस्तान के मैदान में वनडे और टी20 सीरीज खलने से अधिकतर श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने इनकार कर दिया है. सुरक्षा चिंताओं के कारण अब तक टीम के 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे पर जाने से साफ़ मना कर दिया है. इसमें टी20 कप्तान लसिथ मलिंगा और पूर्व कप्तानों एंजोलो मैथ्यू तथा तिषारा परेरा भी शामिल है. श्रीलंका को सितम्बर-अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि शुरुआती टीम में शामिल खिलाड़ियों को 27 सितंबर से शुरू हो रही छह मैचों की सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए सुरक्षा इंतजामों की जानकारी दी गई और 10 खिलाड़ियों ने इससे हटने का फैसला किया है.

हाल ही में श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फर्नाडो ने कहा था कि अधिकतर खिलाड़ियों के परिवारों ने सुरक्षा स्थिति को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है. दरअसल साल 2009 में पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंका की टीम पर आतंकी हमला हुआ था. जिसमें कई खिलाड़ियों को चोंटे आई थी. सुरक्षाकर्मियों की मुस्तैदी की बदौलत बड़ी मुश्किल से श्रीलंकाई खिलाड़ियों को बचाया गया था. इस घटना के बाद से पाकिस्तान में कई सालों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन बंद कर दिया गया था.

पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ होने वाली इस घरेलू सीरीज के लिए तारीखों का भी ऐलान कर दिया है. इसके मुताबिक दोनों टीमें लाहौर के गद्याफी स्टेडियम में पांच, सात और नौ अक्टूबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद श्रीलंका भी दिसंबर में दो मैचों की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए पाकिस्तान की मेजाबानी करेगी.

Top Stories