Friday , November 24 2017
Home / Featured News / 10 सालों में 7.5 लाख मुस्लिम और क्रिश्चन लोगों ने की घर वापसी: प्रवीण तोगड़िया

10 सालों में 7.5 लाख मुस्लिम और क्रिश्चन लोगों ने की घर वापसी: प्रवीण तोगड़िया

सूरत: आप इसे घर चाहे जबरन धर्म परिवर्तन का नाम दें या गुंडागर्दी का लेकिन विश्व हिन्दू परिषद के लीडर ने दावा किया है कि उनकी संस्था ने पिछले 10 सालों में करीबन पांच लाख क्रिश्चनों और 2.5 लाख मुसलमानों की घर वापिसी करवाई है। यह बात आज तोगड़िया ने सूरत में रखे गए एक फंक्शन में बोलते हुए कही; तोगड़िया का कहना है कि उस्नकी संस्था इस काम को और बड़े पैमाने पर करेगी तांकि ज़्यादा से ज़्यादा लोगों की घर वापसी करवा कर हिन्दू धर्म को बचाया जा सके।

आंकड़ों के बारे में खुल कर बताते हुए तोगड़िया ने कहा कि “हम हर साल करीबन 25000 लोगों की घर वापसी करवा रहे थे लेकिन पिछले साल हमने 40000 लोगों की घर वापसी करवाई है जिसमे RSS की तरफ से करवाई गयी घर वापिसी के आंकड़ों को नहीं जोड़ा गया है। अगर हिन्दुओं को हिंदुस्तान में अपनी ताकत बनाये रखनी है तो हमें घर वापसी के जरिये करोड़ों और लोगों हिन्दू धर्म में वापिस लाना होगा। तोगड़िया ने यह भी कहा कि पाकिस्तान में बसे हर हिन्दू को हिंदुस्तान की नागरिकता मिलनी चाहिए ताकि वो अपने देश वापिस आ सकें। “

राम मंदिर के बारे पूछे गए सवाल के जवाब में तोगड़िया ने कहा कि राम मदिर अयोध्या में बन कर ही रहेगा, इस बात में कोई शक नहीं है। इसे बनाने के लिए पार्लियामेंट को एक कानून लाना चाहिए।

गौरतलब है कि 2014 में बनी मोदी सरकार के आने के बाद से देश में आरएसएस, विहिप और बजरंग दल जैसे संगठन काफी सरगर्म हो गये हैं।

TOPPOPULARRECENT