Saturday , November 25 2017
Home / Islami Duniya / 10 लाख फिलिस्तीनी छात्रों ने संयुक्त राष्ट्र को ख़त लिखकर मांगी आज़ादी

10 लाख फिलिस्तीनी छात्रों ने संयुक्त राष्ट्र को ख़त लिखकर मांगी आज़ादी

दस लाख फिलीस्तीनी छात्रों ने आज़ाद फिलीस्तीन के लिए एक अभियान शुरू किया है। टीआरटी की रिपोर्ट के अनुसार फिलिस्तीन की आज़ादी के लिए 10 लाख फिलीस्तीनी छात्रों की ओर से लिखी गई एक पत्र संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गोटरेस को भेजने के लिए राष्ट्रपति महमूद अब्बास के हवाले किया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

फ़िलिस्तीन की सरकारी समाचार एजेंसी “वफ़ा” के अनुसार राष्ट्रपति अब्बास ने इस पत्र को स्वीकार कर लिया है। राष्ट्रपति अब्बास ने कहा है कि यह पत्र हमारे अवाम की आज़ादी और खुदमुख्तारी के इच्छा की वाहक है।

गौरतलब है कि फिलीस्तीनी शिक्षा मंत्रालय ने पिछले महीने फिलीस्तीनियों के प्रयासों के संदर्भ में अभियान शुरू करने की अनुमति दी थी। संयुक्त राष्ट्र में फिलीस्तीन के स्थायी प्रतिनिधि रियाज़ मंसूर ने अपने एक बयान में कहा था कि 20 सितंबर को आयोजित होने वाले महासभा के आम बैठक में स्वीकृति के लिये 16 अनुबंध तैयार किया है। महासचिव गोटरेस ने भी फिलीस्तीनी प्रधानमंत्री रामी अल अलहम्दु लिल्लाह से पिछले महीने बैठक के दौरान कहा था कि वह भी दो राज्यिक विचारधारा के समर्थक हैं और चाहते हैं कि यह समस्या आपसी समझ से हल हो जाए।

हम आपको बता दें कि इजरायल और फिलीस्तीन के बीच शांति वार्ता का सिलसिला अधिकृत क्षेत्रों में यहूदी बस्तियों का निर्माण और फिलिस्तीनियों की वापसी के हक में नामंजूरी के कारण 2014 से लंबित है।

TOPPOPULARRECENT