Friday , November 24 2017
Home / World / 100 औरतों ने न्यूड फोटोशूट करा कर डोनाल्ड ट्रंप का किया मुखालिफत बताया व्हाइट हाउस के लिए नाकाबिल

100 औरतों ने न्यूड फोटोशूट करा कर डोनाल्ड ट्रंप का किया मुखालिफत बताया व्हाइट हाउस के लिए नाकाबिल

क्लीवलैंड : अमेरिका के क्लीवलैंड शहर में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के विरोध में सौ से ज्यादा महिलाएं एक फोटोग्राफर के बुलावे पर निर्वस्त्र हो गयीं और हाथ में आईना लेकर कैमरे के लिए पोज किया. इस प्रदर्शन से यह बताने की कोशिश की गयी है कि डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस के लिए नाकाबिल हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रिपब्लिकन नेशनल कनवेंशन की पूर्व संध्या पर ये सभी लोग इकट्ठा हुए और न्यूयॉर्क के अरबपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अपना विरोध कुछ इस तरीके से दर्ज किया. शुरुआती दौड़ में जीत हासिल करने के बाद डाेनाल्ड ट्रंप को पार्टी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए नामांकित करने जा रही है, हालांकि उनके विचारों को लेकर पार्टी के भीतर और देशभर में अभी भी काफी संशय है.

ट्रंप के खिलाफ इस फोटो शूट का आयोजन प्रसिद्ध फोटोग्राफर स्पेंसर ट्यूनिक ने किया, इसमें 130 महिलाओं ने हिस्सा लिया, इस शूट में से 100 महिलाएं की तस्वीरें 8 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से कुछ दिन पहले सार्वजनिक की जाएंगी. इस फोटो आर्ट का नाम ‘एवरीथिंग सी से मीन्स एवरीथिंग’ है जिसमें हर रंग, रूप, कद-काठी की महिलाओं ने हाथ में आईना लेकर हिस्सा लिया.

मालूम हो कि ट्युनिक निर्वस्त्र लोगों की सामूहिक तस्वीरे खींचने के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं. हालांकि ट्युनिक ने साफ किया कि यह उनका पहला राजनीतिक मुद्दे पर किया गया शूट है, क्योंकि उन्हें इसकी जरूरत महसूस हुई. उनके मुताबिक ट्रंप के खिलाफ वोट कर देने से ही बात नहीं बनेगी. गौरतलब है कि ट्रंप ने चुनावी अभियान के दौरान अमेरिका में मुसलमानों के घुसने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी, साथ ही उन्होंने कहा था कि मेक्सिको से लगी सीमा पर एक दीवार खड़ी की जाए ताकि गैर कानूनी प्रवासी देश में न आने पाएं. इसके अलावा वह महिलाओं को लेकर भी अपनी रूढ़िवादी राय के लिए ओलचकों के घेरे में आ चुके हैं.

TOPPOPULARRECENT