Thursday , December 14 2017

रोगी राज में असुरक्षित बेटियां, छेड़छाड़ से परेशान होकर 10वीं की छात्रा ने दी जान

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में छात्राएं छेड़छाड़ से परेशान हैं, जिसके खिलाफ़ वो सड़कों पर उतर आई हैं । यूनिवर्सिटी प्रशासन, सरकार छात्राओं को सुरक्षा देने के बजाए उन पर लाठीचार्ज करवा देता है । वही यूपी के ही संभल में दसवीं की छात्रा ने छेड़छाड़ से परेशान होकर अपनी जान दे दी है ।

संभल के सदर कोतवाली इलाके में कीदसवीं की छात्रा को स्कूल आते जाते एक युवक तंग करता था । जिससे परेशान होकर लड़की ने अपनी जान दे दी । पुलिस ने छेड़खानी के आरोपी हरिओम को गिरफ्तार कर लिया है.

युवक ने लड़की को बात करने के लिए एक मोबाइल दिया था लेकिन लड़की ने मोबाइल लेने से मना कर दिया था । इसके अगले दिन आरोपी ने छात्रा को जान से मारने की धमकी दी थी जिसके बाद छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी ।

आरोप है कि जब इसके बाद लड़की के परिवारवाले थाने पहुंचे तो उल्टा परिवारवालों को ही थाने में बंद कर दिया गया । इसके बाद परिवार वाले बीजेपी के जिलाध्यक्ष के पास अपनी गुहार लेकर पहुंचे तब जाकर पुलिस ने केस दर्ज किया ।

फिलहाल पुलिस ने लड़की शव को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया और घटना की तफ्शील से जांच कर रही है । यूपी में लगातार लड़कियों से छेड़छाड़ की घटनाएं सामने आ रही हैं । पुलिस की अनदेखी की वजह से बदमाशों के हौसले और बढ़ जाते हैं जिसकी कीमत लड़कियों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ती है ।

TOPPOPULARRECENT