ओडिशा : अच्छी फसल के लिए चाचा ने 11 वर्षीय भतीजे को बली चढ़ाया

ओडिशा : अच्छी फसल के लिए चाचा ने 11 वर्षीय भतीजे को बली चढ़ाया

नुआपाड़ा : एक भीषण घटना में, एक 11 वर्षीय लड़के को उसके चाचा ने मानव बलि के एक संदिग्ध मामले में मार डाला। यह घटना शनिवार को कोमना पुलिस की सीमा के तहत जदामुंडा गांव में हुई है। आरोपी चिंतामणि माझी (48) ने कथित तौर पर अपने भतीजे को अपने गाँव में फसल की रस्म के एक “प्रसाद” के रूप में चढ़ाया।

सूत्रों ने बताया कि पीड़ित 11 वर्षीय धनसिंह मांझी अपने खेत में गया था। इसके बाद चिंतामणि ने उसे अपने खेत में ले जाकर उसकी हत्या कर दी। ग्रामीणों ने पुलिस को अलर्ट किया। कोमना पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर प्रभारी पी पाणिग्रही ने कहा कि आरोपी को हिरासत में लिया गया है। चिंतामणि ने कबूल किया कि उन्होंने अपने भतीजे को चोरू के लिए एक भेंट के रूप में बलिदान किया, एक स्थानीय शब्द जिसमें नए फसल के मौसम की शुरुआत से पहले इनाम की फसल के लिए देवताओं को बलिदान करने की पेशकश की गई थी।

जबकि ज्यादातर घरेलू जानवरों की बलि दी जाती है, चिंतामणि ने अपने भतीजे की बलि देने के लिए क्या किया, इसका अभी तक पता नहीं चला है। पाणिग्रही ने कहा “हम अभी भी उसे खोजने के लिए पूछताछ कर रहे हैं कि क्या उसके पास बलिदान के पीछे कोई अन्य कारण थे। उन्हें कल गिरफ्तार किया जाएगा और अदालत में पेश किया जाएगा।

Top Stories