Sunday , November 19 2017
Home / Bihar News / 11000 वोल्ट के तार में सटा ट्रक, 66 बाइक जली

11000 वोल्ट के तार में सटा ट्रक, 66 बाइक जली

भागलपुर : 11000 वोल्ट तार की चपेट में आने से ट्रक में रखीं 66 मोटसाइकिलें जलकर राख हो गयीं। वाकिया मंगल सुबह 5:30 बजे अलीगंज वाकेय हीरो मोटरसाइकिल के शोरूम की है। इस वाकिया से इलाके में अफरातरफरी मच गईं। फायर बिग्रेड बुला कर आग पर काबू पाया गया।

जानकारी के मुताबिक हीरो कंपनी के हरिद्वार प्लांट से चला ट्रक पीर रात को भागलपुर पहुंचा था। रात होने की वजह से ड्राइवर ने उसे कुछ दूरी पर खड़ा कर दिया था। सुबह जब उसे शोरूम के गेट पर लाया जा रहा था तो वहीं पास में लटक रहे 11000 वोल्ट के तार में ट्रक का ऊपरी हिस्सा सट गया। हाईवोल्टेज के तार में सटते ही ट्रक में आग लग गयी।

हीरो कंपनी भागलपुर के जीएम कन्हैया लाल ने बताया कि आग की इत्तिला फौरन फायर बिग्रेड को दी गई। लेकिन जब तक वह पहुंचती गाडि़यां जल चुकी थीं। मोटरसाइकिल के साथ ट्रक भी जल गया है। इस वाकिया से 50 लाख रुपए का नुकसान हुआ। बिजली कंपनी और जगदीशपुर थाने में वाकिया के बारे में तहरीरी दरख्वास्त दे दिया गया है। उन्होंने इल्ज़ाम लगाया कि बिजली कंपनी बीईडीसीपीएल की लापरवाही से इतनी बड़ी वारदात हुई। 11000 वोल्ट का तार काफी नीचे लटक रहा था। कई बार कंपनी को इसकी इत्तिला दी गई लेकिन उसने कोई कार्रवाई नहीं की।

उन्होंने बताया कि अलीगंज से खिरीबांध तक कई जगहों पर हाईवोल्टेज तार लटक रहे हैं। आए दिन ट्रक उसकी चपेट में आते रहते हैं। इससे पहले भी शोरूम के पास एक ट्रक बारिश के दौरान सट गया था, हालांकि उस वक़्त कोई वाकिया नहीं हुई। जीएम ने कहा कि ट्रक प्रशांत छाबड़ा का है। वह बुध या जुमेरात को भागलपुर पहुंचेंगे। इसके बाद बिजली कंपनी पर आगे की कार्रवाई पर गौर किया जाएगा। कंपनी पर हर्जाने के लिए क्लेम भी किया जा सकता है। मामले पर बिजली कंपनी के जीएम विनोद अस्वाल ने कहा कि बीईडीसीपीएल पर लगा इल्ज़ाम गलत है। वहां तार ऊंचाई पर ही है। ड्राइवर को गाड़ी ध्यान से चलाना चाहिए था।

 

TOPPOPULARRECENT