Jio Fiber 5 सितंबर से व्यावसायिक रूप से होगी उपलब्ध, 700 रुपये से शुरू

Jio Fiber 5 सितंबर से व्यावसायिक रूप से होगी उपलब्ध, 700 रुपये से शुरू

मुंबई : मुंबई में 42 वें एजीएम के दौरान, रिलायंस के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने घोषणा की है कि अगले 12 महीनों में Jio Fiber रोलआउट पूरा हो जाएगा। Jio Fiber 5 सितंबर, 2019 से व्यावसायिक रूप से उपलब्ध होगा। आधार योजना 100 एमबीपीएस स्पीड से शुरू होगी और 1 जीबीपीएस तक जाएगी। Jio Fiber प्लान की कीमत 700 रुपये से 10,000 रुपये प्रति माह है।

मुकेश अंबानी ने कहा “आज, मैं घोषणा करना चाहता हूं कि 5 सितंबर से, Jio की तीसरी वर्षगांठ पर, हम व्यावसायिक रूप से Jio Fiber लॉन्च कर रहे हैं। Jio Fiber के संबंध में, इसका आधार मूल्य 100 एमबीपीएस से शुरू होगा और 1 जीबीपीएस तक जाएगा ”।

अंबानी का कहना है कि जियो फाइबर सब्सक्राइबर्स के लिए वॉयस कॉल मुफ्त होगी और उपयोगकर्ताओं को डेटा के लिए भुगतान करना होगा। कंपनी ने अनलिमिटेड वॉयस कॉल पैक की भी घोषणा की, जो यूएस और कनाडा के लिए 500 रुपये में उपलब्ध होगा। Jio Fiber सबसे ज्यादा OTT प्लेटफॉर्म पर सब्सक्रिप्शन के साथ बंडल आएगा।

अंबानी का कहना है कि Jio Fiber ट्रायल के लिए प्रतिक्रिया जबरदस्त थी। अब तक, 1600 शहरों में 15 मिलियन पंजीकरण प्राप्त हुए। Reliance Jio Fiber के साथ 20 मिलियन भारतीय घरों तक पहुंचने का लक्ष्य बना रहा है।

अंबानी ने कहा “हमने इन शहरों में व्यवसायों, घरों तक पहुंचने की योजना तैयार की है। हम अगले 12 महीनों में नेटवर्क रोलआउट पूरा करने के लिए आश्वस्त हैं। हमने पिछले साल में आधे मिलियन घरों में Jio Fiber स्थापित किया है। हमने पाया है कि ये परीक्षण घर प्रति माह औसतन 100 जीबी से अधिक खपत करते हैं। हर गुजरते दिन के साथ यह उपयोग बढ़ता जा रहा है। हम 1 जीबीपीएस स्पीड और लैंडलाइन कनेक्शन और डिजिटल सेट-टॉप-बॉक्स, एचडी मनोरंजन, वॉयस-सक्षम सहायता और Jio फाइबर के साथ कई अन्य स्मार्ट होम सॉल्यूशंस प्रदान करते हैं, ”