पीएमसी बैंक के निलंबित एमडी जॉय थॉमस ने दोहरी जिंदगी जी, अपने पीए से शादी करने के लिए इस्लाम अपनाया

पीएमसी बैंक के निलंबित एमडी जॉय थॉमस ने दोहरी जिंदगी जी, अपने पीए से शादी करने के लिए इस्लाम अपनाया

मुंबई: घोटाले के शिकार पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक के निलंबित एमडी जॉय थॉमस ने दोहरी जिंदगी जी। लॉकअप में पूछताछ के दौरान, उसने पुलिस को बताया कि उसने अपने निजी सहायक से शादी करने के लिए 2005 में इस्लाम धर्म कबूल किया, जिसके नाम पर पुलिस ने पुणे में पंजीकृत नौ फ्लैट पाए हैं। रियल एस्टेट ग्रुप एचडीआईएल के प्रमोटर्स राकेश वधावन और बेटे सारंग और बैंक के एक्स-चेयरमैन वरियाम सिंह के साथ थॉमस 4,355 करोड़ रुपये के पीएमसी बैंक धोखाधड़ी मामले में सलाखों के पीछे है । एक अधिकारी ने कहा, “थॉमस शादीशुदा थे और उनका परिवार था, फिर भी उनके पीए के साथ संबंध विकसित हुए। 2005 में उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी और कहा कि वह शादी कर रही हैं और दुबई जा रही हैं। बैंक में उनके बारे में किसी ने भी सुना था।”

“जाहिर है, वह पुणे में स्थानांतरित हो गई, और उसका पति, जोय, जो उससे शादी करने के लिए जुनैद बन गया, ने शहर और मुंबई के बीच बंद करना शुरू कर दिया। हम देख रहे हैं कि उसने पुणे की संपत्ति कैसे खरीदी। अगर हम पाते हैं कि ये आय के माध्यम से खरीदे गए थे। अपराध के कारण, हम उन संपत्तियों को संलग्न करेंगे, जिनका अनुमानित मूल्य 4 करोड़ रुपये है। ”

अपने पूछताछ के दौरान, थॉमस, अब 62, ने पुलिस को बताया कि उसका इस्लामी नाम जुनैद किसी भी वित्तीय रिकॉर्ड में नहीं है, और आधिकारिक तौर पर, वह जोय थॉमस के रूप में जारी रहा। एक अधिकारी ने कहा “ऐसा लगता है कि यह उसके लिए सुविधा का रूपांतरण था,”। पुलिस ने पहले मुंबई और ठाणे में थॉमस के स्वामित्व वाले चार फ्लैटों की पहचान की और उन्हें संलग्न किया। एक अपनी पहली पत्नी से अपने बेटे के नाम पर पंजीकृत है। एक अधिकारी ने कहा “उन्होंने और उनकी दूसरी पत्नी ने एक लड़की को गोद लिया था, जो अब 11 साल की है। उनका एक 10 साल का बेटा भी है। दूसरी पत्नी चॉकलेट बनाती है और बेचती है, उसका एक बुटीक है, और पुणे की संपत्तियों से किराया निकालता है।” थॉमस की पहली पत्नी ने उनके दोहरे जीवन के बारे में जानने के बाद तलाक के लिए अर्जी दी है।

Top Stories