शिवसेना का हमला- मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री रहे फिर गरीबी छिपाने की नौबत क्यों

शिवसेना का हमला- मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री रहे फिर गरीबी छिपाने की नौबत क्यों

शिवसेना ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के गुजरात दौरे के दौरान झोपड़ियां छिपाने के प्रयासों पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि नरेन्द्र मोदी 15 वर्ष राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं फिर वहां की गरीबी दूर क्यों नहीं हुई।

शिवसेना के मुख पत्र सामना के संपादकीय में लिखा गया है कि ट्रंप अहमदाबाद हवाईअड्डे पर उतरेंगे और उन्हें सड़क मार्ग से ले जाया जायेगा। ट्रंप के तीन घंटे के दौरे के लिए 100 करोड़ रुपये खर्च किये जा रहे हैं।

सत्रह सड़कों पर नया काम चल रहा है और सड़क के किनारे बने झोपड़ों को ढकने के लिए ऊंची-ऊंची दीवारें उठायी जा रही हैं। शिवसेना ने कटाक्ष करते हुए लिखा है कि ट्रंप की नजर से गुजरात की गरीबी और झोपड़े बच जाएं इसके लिए यह राष्ट्रीय योजना हाथ में ली गयी है।

संपादकीय में कहा गया है कि सवाल सिर्फ इतना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विकास पुरूष हैं और उनसे पहले किसी ने विकास नहीं किया और शायद बाद में भी कोई विकास नहीं करेगा। मोदी गुजरात में 15 वर्ष तक मुख्यमंत्री रहे और पांच वर्ष से प्रधानमंत्री हैं फिर भी गुजरात की गरीबी और बदहाली छुपाने के लिए दीवार खड़ी करने की नौबत क्यों आयी। इस तरह का सवाल अमेरिका की मीडिया भी पूछ सकती है।

Top Stories