ब्राजील : बैंक लूट के प्रयास में पुलिस मुठभेड़ से 12 की मौत

ब्राजील : बैंक लूट के प्रयास में पुलिस मुठभेड़ से 12 की मौत

मिलाग्रेस, ब्राजील : पूर्वोत्तर ब्राजील के अधिकारियों के मुताबिक, दो बच्चों सहित कम से कम 12 लोगों की मौत शुक्रवार को हुई थी जब पुलिस बैंक लूटमारों के साथ गोलीबारी शुरू की थी। पुलिस ने एक बयान में कहा कि मिलाग्रेस शहर के क्षेत्र में 2:30 बजे बैंक लूट की कोशिश हुई थी । समाचार पोर्टल जी 1 ने बताया कि लुटेरों ने शहर में सड़क से अवरुद्ध कर दिया और बंधक बनाये क्योंकि उन्होंने उसी सड़क पर दो बैंकों में प्रवेश करना शुरू किया था। जब पुलिस ने जवाबी कारवाई की तब लुटेरों की मौतें हुईं।

मिलाग्रेस के मेयर लिल्सन मैसेडो लैंडिम ने जी 1 को बताया कि बंधक आपराधिक समूह द्वारा निष्पादित किए गए थे और पुलिस की फायरिंग से नहीं मारा गया था। मेसीडो लैंडिम ने कहा कि 10 से 13 वर्ष के बीच दो बच्चे मृत बंधकों में से थे। उनके खाते को तत्काल सत्यापित नहीं किया जा सका, क्योंकि पुलिस ने शूटआउट के बारे में अधिक जानकारी के लिए या बंधक की मृत्यु के बारे में अधिक जानकारी के लिए कई ईमेल और फोन अनुरोधों का जवाब नहीं दिया था।

पुलिस कथन के अनुसार, दो संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया, और कई भाग गए। अधिकारियों ने तीन वाहन, कई आग्नेयास्त्रों और विस्फोटकों को भी जब्त कर लिया। सेरा में सार्वजनिक सुरक्षा के सचिव आंद्रे कोस्टा ने कहा कि छह मृतक हमलावर थे। अधिकारियों ने अभी तक मृतकों की पहचान जारी नहीं की है।

बाकी के लिए लुटेरों की तलाश करने के लिए, शहर ने अपने फेसबुक पेज पर घोषणा की कि वह सार्वजनिक सेवाओं को निलंबित कर रहा है और निवासियों से उनके घरों में रहने का आग्रह किया है। लैटिन अमेरिका का सबसे बड़ा देश ब्राज़ील के सेरा राज्य देश के सबसे हिंसक राज्यों में से एक है।

Top Stories