Tuesday , December 12 2017

पाकिस्तान के ज़िला बहावलपुर में तेल टैंकर में आग लगने से 123 लोगों की मौत

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के जिला बहावलपुर में तेल से भरे टैंकर पलट गया। जिसके बाद टैंकर में आग लग गई, जिससे 120 से अधिक लोग मारे गए और 80 से अधिक लोग बुरी तरह झुलस गए हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी के अनुसार डीसीओ बहावलपुर सलीम अफजल ने बताया कि यह हादसा रविवार सुबह अहमदपुर शरकिया के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई।उनका कहना है कि अब तक 123 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है। मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं इस संख्या में वृद्धि की आशंका है।

पाकिस्तान के सरकारी टीवी से बात करते हुए डीसीओ ने बताया कि टैंकर पलटने के बाद वहाँ आसपास के गांवों से लोग इकट्ठे होकर तेल जमा कर रहे थे कि टैंकर में आग भड़क उठी। आग लगने से राजमार्ग पर सवारी गाड़ी और मोटरसाइकिल भी आग की चपेट में आए हैं।

दुर्घटना की सूचना मिलते ही सहायक संस्था के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू कीं। अहमदपुर शरकिया के तहसील अस्पताल के एमएस के अनुसार घायलों को अहमदपुर शरकिया में प्राथमिक चिकित्सा देने के बाद बहावलपुर और मुल्तान के संयुक्त सैन्य अस्पतालों और बहावलपुर विक्टोरिया अस्पताल ले जाया गया है।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने इस घटना की जांच के आदेश देते हुए घायलों को बेहतरीन चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के लिए निर्देशित किया है।पाकिस्तान में पहले भी यातायात दुर्घटनाओं के दौरान तेल टैंकर में आग भड़कने से हत्याओं के बड़े घटनाएं हो चुके हैं।

TOPPOPULARRECENT