Wednesday , December 13 2017

13 माओवादी पीएमसीएच में हुए भरती, हाई अलर्ट

सासाराम जेल से 13 कैदियों को इलाज के लिए मंगल की शाम पीएमसीएच में भरती कराया गया है। इनमें ज़्यादातर माओवादी हैं। एक साथ काफी तादाद में माओवादी कैदियों को पीएमसीएच में भरती कराये जाने से वहां की सेक्यूरिटी निज़ाम कड़ी कर दी गयी है। प

सासाराम जेल से 13 कैदियों को इलाज के लिए मंगल की शाम पीएमसीएच में भरती कराया गया है। इनमें ज़्यादातर माओवादी हैं। एक साथ काफी तादाद में माओवादी कैदियों को पीएमसीएच में भरती कराये जाने से वहां की सेक्यूरिटी निज़ाम कड़ी कर दी गयी है। पीएमसीएच के मेन गेट से लेकर जहां माओवादी कैदी भरती है, वहां भारी तादाद में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है।

पीएमसीएच में बकायदगी तौर से पुलिस गश्त भी कर रही है। पुलिस ने बताया कि सासाराम जेल में बंद कैदियों की जांच के लिए मेडिकल बोर्ड की तशकील किया गया था। मेडिकल बोर्ड ने 13 कैदियों में संगीन बीमारी पायी। इन बीमारियों का इलाज जेल अस्पताल में मौजूद नहीं रहने की वजह से इन्हें पीएमसीएच रेफर किया गया।

इन तमाम कैदियों को पहले ओपीडी में इलाज किया गया जायेगा। ओपीडी में इलाज के दौरान अगर इनमें काफी संगीन बीमारियां पायी गयी, तो इनका पीएमसीएच में लंबे वक़्त तक इलाज चलेगा। अस्पताल के सुप्रीडेंटेड डॉ अमर कांत झा अमर ने बताया कि मरीजों की ऐसी हालत नहीं थी कि उन्हें इमरजेंसी में भरती कराया जा सके। तमाम को कैदी वार्ड की गैलरी में रखा गया है। बुध को ओपीडी में तमाम का इलाज किया जायेगा और जो ठीक हो जायेंगे, उन्हें वापस भेज दिया जायेगा।

TOPPOPULARRECENT