Sunday , November 19 2017
Home / International / मारवाई सिटी में लड़ाई में 13 मरीन मारे गए

मारवाई सिटी में लड़ाई में 13 मरीन मारे गए

दक्षिणी शहर मारवाई सिटी में इस्लामी स्टेट ईराक और लेवेंट से जुड़े लड़ाकों के खिलाफ लड़ाई में शुक्रवार को कम से कम 13 फिलीपीन मरीन मारे गए।
फिलीपीन सेना आईएसआईएल से जुड़े लड़ाकों से नागरिकों को बचाने के लिए कसम खाती है।

 

 

फिलीपीन सेना ने शनिवार को यह जानकारी दी जिसमें यह भी कहा गया था कि कम से कम 40 अन्य सदस्यों के खिलाफ 16 घंटे की लड़ाई में कई घायल हुए हैं।
सेना के प्रवक्ता जो आर हेरेरा ने कहा, मरीन और स्थानीय आतंकवादी समूह के बीच एक गहन लड़ाई है।

 

 

उन्होंने कहा कि म्यूट द्वारा बंधक बनाए जाने वाले लगभग 100 लोगों को बचाने के लिए ऑपरेशन में हिस्सा लेने वाले मरीन को समूह के सेनानियों द्वारा चुने हुए विस्फोटक उपकरणों द्वारा लक्षित किया गया था।

 

 

फिलीपीन सेना की असफलता मारवाई सिटी की घातक घेराबंदी की शुरूआत के दो हफ्ते से अधिक समय बनी, जिसने फिलीपीन राष्ट्रपति रॉड्रिगो ड्यूटेटे को दक्षिणी द्वीप मिंडानाओ पर 24 मई को मार्शल लॉ घोषित किया था।

 

 

 

अधिकारियों ने बताया कि लड़ाकू विमानों द्वारा कब्जा किए गए बिल्ट-अप क्षेत्र में अनुमानित 500 से 1000 नागरिक फंसे हुए हैं, जो शुक्रवार को भारी हवाई हमले के दौरान आये थे। सैनिकों, सशस्त्र बंदूकधारियों और नागरिकों सहित कम से कम 200 लोग मारे गए हैं और 200,000 से अधिक लोग विस्थापित हो चुके हैं।

 

एक अनाम अमेरिकी अधिकारी ने रायटर्स समाचार एजेंसी को बताया कि अमेरिका के विशेष अभियान बल फिलीपींस की सरकार के अनुरोध पर फिलीपींस की सशस्त्र बलों की मदद कर रहे हैं। आधिकारी ने अमेरिका की भागीदारी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। यह सहायता देश के बाहर अमेरिकी सैनिकों को फेंकने के लिए ड्यूटेर्टे की प्रतिज्ञाओं के कारण दो लंबे समय वाले सहयोगी दलों के बीच तनाव के बाद आई है।

मनीला की फिलीपीन राजधानी की रिपोर्ट करते हुए अल-जज़ीरा के जमेला एलिनडॉगन ​​ने कहा कि ड्यूटेटे की घोषणाओं के बावजूद अमेरिकी सैन्य सहायता कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि अमेरिकी सेना हमेशा मौजूद रही हैं हालांकि वे तकनीकी और खुफिया सहायता के लिए मुख्य रूप से मौजूद हैं।

TOPPOPULARRECENT