14 वर्षीय लड़के ने गलती से खुद को रस्सी से लटका, हुई मौत

14 वर्षीय लड़के ने गलती से खुद को रस्सी से लटका, हुई मौत

नई दिल्ली : पूर्वोत्तर दिल्ली के वेलकम में बुधवार शाम अपने घर पर अपने भाई के साथ एक ‘रस्सी का खेल’ खेलते हुए एक 14 वर्षीय लड़के की मौत हो गई। कुछ रिपोर्टें थीं कि किशोरी की मौत उसके भाई के साथ मोबाइल फोन पर एक लोकप्रिय वीडियो गेम खेलते समय हुई लेकिन पुलिस ने इससे इनकार किया। पुलिस ने कहा कि उन्हें किसी भी वीडियो गेम से संबंधित मौत का कोई सबूत नहीं मिला है। पुलिस ने कहा कि लड़के के परिवार के सदस्यों ने भी इनकार कर दिया कि उनका बेटा कोई गेम खेल रहा था।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि“लड़का अपने छोटे भाई के साथ खेल रहा था जब उसने गलती से खुद को रस्सी से लटका लिया। हम उन घटनाओं के सटीक क्रम का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, जिनकी वजह से उनकी मृत्यु हुई। कोई मोबाइल गेम कनेक्शन नहीं है” किशोरी अपने परिवार के साथ उत्तर पूर्वी दिल्ली के वेलकम में रहता था। वह एक सरकारी स्कूल में कक्षा 9 का छात्र था। उनके पिता एक टेलरिंग फैक्ट्री में काम करते हैं, जबकि उनकी माँ पास की आवासीय कॉलोनी में घरेलू सहायिका हैं। बुधवार की सुबह, लड़के के माता-पिता अपने काम के लिए चले गए थे और वह अपने बड़े भाई के साथ घर पर था।

शाम 6 बजे के आसपास, पुलिस ने कहा, बड़े भाई ने अपने पिता को अपने मोबाइल फोन पर फोन किया और बताया कि उसका भाई बेहोश हो गया है. जब वो एक रस्सी से खेल रहा था तो रस्सी उनके गले में उलझ गई। पिता घर लौट आए और अपने बेटे को गुरु तेग बहादुर अस्पताल ले गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि उन्होंने बच्चे के भाई और परिवार के अन्य सदस्यों से बात की। चूंकि भाई सदमे में था, इसलिए वह इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता कि रस्सी उसके भाई के गले में कैसे उलझ गई।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि“उनके पिता ने मोबाइल गेम के कोण को अस्वीकार कर दिया, उन्होंने कहा कि जब वह काम के लिए घर से बाहर निकले तो उन्होंने अपने साथ स्मार्टफोन लिया था। उन्होंने दावा किया कि घटना के समय उनके बच्चों के पास कोई अन्य स्मार्टफोन नहीं था”।

Top Stories