Thursday , December 14 2017

15 अगस्त से पहले दिल्ली में दहशतगर्द हमला कर सकते हैं

नई दिल्ली:नौ पाकिस्तानी दहशतगर्द दिल्ली में घुस आए हैं जो 15 अगस्त को यौम ए आज़ादी के पहले किसी वाकिया को अंजाम दे सकते हैं। इस खुफिया इनपुट के बाद सेक्युरिटी एजेंसियों और पुलिस ने दिल्ली में निगरानी बढा दी है।

खुफिया इनपुट के मुताबिक, पंजाब के गुरदासपुर में हमले के बाद दहशतगर्द दिल्ली को निशाना बनाने की तैयारी में हैं। सीआईएसफ के एक अफसर के हवाले से एक अंग्रेजी अखबार ने इस ताल्लुक में रिपोर्ट छापी है। इसके मुताबिक, पाकिस्तान से आए ये 9 दहशतगर्द दिल्ली में घुसने में कामयाब रहे हैं। दो हफ्ते पहले वज़ारत ए दाखिला ने इस ताल्लुक में सेक्युरिटी एजेंसियों को अलर्ट जारी किया है।

यह भी कहा गया है कि हमले में इस्तेमाल होने वाले हथियार करीब तीन महीने पहले ही दिल्ली लाए जा चुके हैं। सीआईएसएफ ने उन जगहों की सेक्युरिटी बढा दी है जो उसकी सेक्युरिटी के दायरे में आते हैं। खुफिया इनपुट के मुताबिक, दिल्ली में दहशतगर्दाना हमले का प्लान गुरदासपुर हमले के वक्त में ही आगे की वारदात हो सकती है। यह भी हो सकता है कि ये 9 दहशतगर्द उस ग्रुप का हिस्सा हों, जिसने गुरदासपुर हमले को अंजाम दिया था।

एक खुफिया आफीसर ने बताया कि गुरदासपुर हमले के बाद सेक्युरिटी फोर्स को जीपीएस डिवाइस मिली थी, जिसके जरिए यह पता चला कि गुरदासपुर मिशन में शामिल दहशतगर्द कई बार हिंदुस्तान-पाकिस्तान की सरहद के आर-पार गए।

एक सीनीयर खुफिया अफसर ने इन रिपोट्र्स का न तो तरदीद किया और न ही सही बताया। हालांकि, अफसर ने इतना जरूर कहा कि 15 अगस्त और 26 जनवरी जैसे मौकों पर सेक्युरिटी में कोई कोताही नहीं बरती जाती है। किसी भी सरगर्मी को लेकर सेक्युरिटी निज़ाम के सभी हिस्सों में जानकारी भेज दी जाती है।

TOPPOPULARRECENT