Wednesday , September 26 2018

15 ठिकानों पर सीबीआइ छापे

रांची 12 जून : कोल ब्लॉक आल्लोटमेंट मामले में सीबीआइ ने जांच की रफ़्तार तेज कर दी है। इसी सिलसिले में जांच एजेंसी ने एक और सनाह दायर की है, जिसमें कांग्रेस एमपी नवीन जिंदल और साबिक़ कोयला रियासत वजीर दसारि नारायण राव को धोखाधड़ी, रिश

रांची 12 जून : कोल ब्लॉक आल्लोटमेंट मामले में सीबीआइ ने जांच की रफ़्तार तेज कर दी है। इसी सिलसिले में जांच एजेंसी ने एक और सनाह दायर की है, जिसमें कांग्रेस एमपी नवीन जिंदल और साबिक़ कोयला रियासत वजीर दसारि नारायण राव को धोखाधड़ी, रिश्‍वत और मुजरिमाना बदसलूकी के इलज़ाम में नामजद किया है। सनाह दर्ज करने के बाद जांच एजेंसी ने मंगल को मुल्क में 15 ठिकानों पर छापे भी मारे। इनमें जिंदल के दिल्ली वाक़ेय दफ्तर और रिहायिसगाह और साबिक़ कोयला रियासत वजीर राव के हैदराबाद के ठिकाने शामिल हैं। छापे के दौरान जिंदल घर में मौजूद नहीं थे।

पहली बार साबिक़ वजीर मंत्री पर आंच

सीबीआइ ने आठ माह से जारी कोल ब्लॉक आल्लोटमेंट की जांच में पहली बार मौजूदा कोयला रियासत मंत्री को सनाह में मुलजिम बनाया है। जांच एजेंसी ने इलज़ाम लगाया है कि आल्लोटमेंट के एक साल में जिंदल की कंपनी से राव को 2.25 करोड़ सरमायाकारी के तौर में हासिल हुए।

TOPPOPULARRECENT