Saturday , November 18 2017
Home / Bihar News / 15 हजार घूस लेते जमुई बीइइओ गिरफ्तार

15 हजार घूस लेते जमुई बीइइओ गिरफ्तार

जमुई : सदर ब्लॉक तालीम ओहदेदार मो मजहर आलम को जुमा को ब्लॉक वसायल सेंटर अहाते दफ्तर से निगरानी पुलिस ने जनता उच्च विद्यालय अड़सार (जमुई) के रिटाइर्ड कलर्क मो बहाबउद्दीन से 15 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। मो बहाबउद्दीन की बेटी शाहीन परवीन को तालीम समिति के सेक्रेटरी के ओहदे पर बहाल करने के लिए बीइइओ ने 26 हजार रुपये की मांग की थी।

बहाबउद्दीन ने निगरानी में इसकी तहरीरी शिकायत की थी। दरख्वास्त के तसदीक़ के बाद निगरानी के डीएसपी विनय कुमार व इंस्पेक्टर मिथलेश जायसवाल ने पुलिस की मदद से मजहर आलम को गिरफ्तार कर लिया। बीइइओ को गिरफ्तार करने के बाद निगरानी महकमा की टीम उसे लेकर खैरा मोड़ के पास उनके रिहाइशगाह पर ले गयी। वहां कई कागजात को जब्त कर निगरानी महकमा की पुलिस बीइइओ को अपने साथ लेकर पटना के लिए रवाना हो गयी।

अड़सार के रहने वाले मो बहाबउद्दीन ने मिडिल स्कूल अड़सार में स्कूल तालीम कमेटी के सेक्रेटरी के ओहदे पर काम कर रही अपनी बेटी शाहीन परवीन को बीइइओ की तरफ से बार-बार खत निकाल कर हटा दिये जाने और दुबारा बहाल करने के नाम पर रकम की मांग किये जाने को लेकर निगरानी में तहरीरी शिकायत की थी। कुछ दिन पहले बीइइओ मो मजहर आलम की तरफ से शाहीन को तालीम सेक्रेटरी के ओहदे पर बहाल करने के लिए 26 हजार रुपये की मांग की गयी थी और फिलहाल 15 हजार रुपये देने पर बहाल कर देने की बात कही गयी थी। निगरानी महकमा की तरफ से बीइइओ को रंगे हाथ पकड़ने के लिए पांच दिन पहले से ही सादे लिवास में कुछ मुलाज़िम को बीआरसी दफ्तर के आसपास तैनात कर दिया गया था और वे बहाबउद्दीन से मुसलसल राब्ता बनाये हुए थे और बीइइओ पर भी नजर रख रहे थे। आखिर जुमा को दोपहर में निगरानी की टीम ने बीइइओ को रंगे हाथ पकड़ ही लिया।

 

TOPPOPULARRECENT