जम्मू-कश्मीर : आतंकवादी हमलों में देखी जा रही है तेजी, घाटी में 15 फिर मारे गए

जम्मू-कश्मीर : आतंकवादी हमलों में देखी जा रही है तेजी, घाटी में 15 फिर मारे गए

श्रीनगर : कश्मीर घाटी में एक बार फिर 15 लोग मारे गए हैं, जिनमें से ज्यादातर सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं, एक बार फिर से आतंकवादी हमलों में तेजी देखी जा रही है और दूसरी ओर, सुरक्षा बलों ने उन पर सरगर्मी बढ़ा दी है। मारे गए लोगों में दो अधिकारी और आठ अन्य सुरक्षाकर्मी, चार आतंकवादी और एक नागरिक शामिल हैं। इस बीच, पुलवामा शहर के एक पुलिस स्टेशन की ओर मंगलवार शाम आतंकवादियों ने एक हथगोला फेंकने से दो व्यक्तियों को घायल कर दिया। पुलिस द्वारा यहां जारी एक बयान में कहा गया है, “आतंकवादियों ने आज शाम को पुलवामा में एक ग्रेनेड फेंका, जिससे दो नागरिक घायल हो गए। पुलिस तुरंत आतंकी घटना स्थल पर पहुंची। घायल नागरिकों को अस्पताल भेज दिया गया है। ”

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि ग्रेनेड का निशाना चूक गया और थाने के बाहर सड़क पर विस्फोट हो गया, जिससे राहगीरों को चोटें आईं। सोमवार को पुलवामा जिले के अरहल क्षेत्र से होकर एएलएस (अशोक लीलैंड स्टालियन 4×4 ट्रक) में यात्रा के दौरान आतंकवादियों द्वारा निशाना बनाए जाने पर आधा दर्जन सेना के जवान घायल हो गए, हवलदार अमरजीत कुमार और नायक अजीत कुमार साहू की मंगलवार को यहां मौत हो गई। रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि दोनों को श्रीनगर में सेना के 92-बेस अस्पताल में लाया गया था, “गंभीर विवादों और नतीजों के साथ” सोमवार को आईआईएडी ब्लास्ट के बाद अरहल में और उनकी चोटों के कारण दम तोड़ दिया।

अधिकारियों ने कहा कि शनिवार से घाटी में सेना और सीआरपीएफ के आठ और जवान आतंकवादी हमलों और उनके साथ झड़पों में घायल हो गए।

Top Stories