Wednesday , November 22 2017
Home / Technology / 16 साल के एक स्कूल स्टूडेंट मुहम्मद अली ने अपनी वेबसाइट को 42 करोड़ रुपये में बेचने से किया इंकार

16 साल के एक स्कूल स्टूडेंट मुहम्मद अली ने अपनी वेबसाइट को 42 करोड़ रुपये में बेचने से किया इंकार

लंदन : एक स्कूल स्टूडेंट ने 42 करोड़ रुपये के ऑफर ठुकरा दिए। वाकया कुछ यूं है कि ब्रिटेन के रहने वाले 16 साल के एक स्कूल स्टूडेंट मुहम्मद अली ने अपनी बनाई गई वेबसाइट को 42 करोड़ रुपये में बेचने से इनकार कर दिया. दरअसल अली ने अपने घर में ही बैठ कर एक ऐसी वेबसाइट डिजाइन की है जिसमें रियल टाइम पैसों की बचत कैसें करें ये बताया गया है.

इस वेबसाइट को खासकर लोंगो के पैसे बचाने के लिए डिजाइन किया गया है. उसने इस वेबसाइट को बनाने में एक साठ साल के बिजनेस पार्टनर क्रिस थॉर्प की मदद ली. पहली बार उसने 12 साल की उम्र में अपनी कंपनी की शुरुआत की. तब उसने इससे लगभग 35 लाख रुपये की कमाई की थी इसके तहत उसने स्टॉक मार्केट ऐप्स और वीडियो गेम्स बनाए थे.

अली ने कहा’ हम लंदन में निवेशक से मिले जिनकी ग्लोबल डेटा कंपनी है और उन्हें यकीन नहीं हुआ कि ये प्लेटफार्म बनाया. मुझे लगता है कि ये दुनिया की पहली ऐसी वेबसाइट है जिसके जरिए हम इससे ज्यादा पैसा कमा सकते हैं.

उन्होंने कहा कि, इस टेक्नोलॉजी और कॉन्सेप्ट की वैल्यू करोड़ों में है तो जब लोग इसे उपयोग करने लगेंगे तो इसकी वैल्यू डबल हो जाएगी. मुझे लगता है कि ये एक बड़ा रिस्क है लेकिन मैं एक नाम बनाना चाहता हूं. जिसे घर-घर पहचान मिले.

उनका यह भी मानना है कि दुनिया में उनका कोई प्रतिद्वंदी है ही नहीं क्योंकि यह एक रियल टाइम पैसे बचाने वाली मशीन के जैसी है, यानी आम लोगों के लिए ब्लूमबर्ग जैसी. WENEED1 की शुरुआत क्रिश थॉर्प ने 2009 में की थी तब लोग Uk में इस वेबसाइट के जरिए अपने सामान और सर्विस बेचते थे. पर अली से मिलने के बाद ये वेबसाइट रियल टाइम पैसे बचाने वाली वेबसाइट बन गई.

TOPPOPULARRECENT