Friday , December 15 2017

18 से पहले हुकूमत बनाने की तैयारी!

रांची 19 जून : झारखंड में 18 जुलाई से पहले हुकूमत बनाने की तैयारी चल रही है। नयी हुकूमत की तशकील झारखंड मुक्ति मोरचा, कांग्रेस, राजद और आज़ाद असेंबली रुक्न के मदद से किया जायेगा। झामुमो के 18, कांग्रेस के 13 और राजद के पांच असेंबली रुक्न क

रांची 19 जून : झारखंड में 18 जुलाई से पहले हुकूमत बनाने की तैयारी चल रही है। नयी हुकूमत की तशकील झारखंड मुक्ति मोरचा, कांग्रेस, राजद और आज़ाद असेंबली रुक्न के मदद से किया जायेगा। झामुमो के 18, कांग्रेस के 13 और राजद के पांच असेंबली रुक्न के अलावा कुछ आज़ाद असेंबली रुक्न को लेकर हुकूमत बनाने का खाका खींचा गया है। इन असेंबली रुक्न को मिला कर कुल तादाद 42 पहुंचती है।

झारखंड असेंबली में अरकान की कुल तादाद 81 है और हुकूमत तशकील के लिए कम अज कम 41 असेंबली रुक्न की जरूरत होगी। झारखंड के ज्यादातर असेंबली रुक्न की राय का एहतेराम करते हुए मर्क़जी कियादत हुकूमत बनाने की तैयारी कर रहा है। इस फॉरमूले के मुताबिक, झामुमो की कियादत में हुकूमत बनेगी।

जराए की माने, तो जुलाई के पहले हफ़्तह में नयी हुकूमत की ताजपोशी हो सकती है। इस फैसले को अमलीजामा पहनाने में कांग्रेस के साबिक़ प्रदेश इंचार्ज शकील अहमद की अहम किरदार रही है।

TOPPOPULARRECENT