Thursday , December 14 2017

2 BHK निर्माणों को प्रभावित नहीं करेगा GST

हैदराबाद: जीएसटी ने 2 BHK के निर्माण पर बहुत कम प्रभावित किया जिसके लिए ठेकेदारों को चिंता की कोई जरूरत नहीं है। यह हाउसिंग विभाग के विशेष प्रधान सचिव चित्रा रामचंद्रन, आईएएस द्वारा हाइलाइट किया गया।

उन्होंने बताया कि निर्माण कार्य की निगरानी के लिए जिला स्तर पर एक निगरानी प्रणाली का आयोजन किया जाएगा।

जीएसटी के कार्यान्वयन की समीक्षा करने के लिए जिला नोडल अधिकारियों की एक बैठक आयोजित की गई थी। यह तेलंगाना संघ और एपी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के कार्यालय में आयोजित किया गया था।

इसमें सुश्री चित्रा रामचंद्र, बिक्री कर के आयुक्त श्री अनिल कुमार, श्री साई किशोर, बिक्री कर के संयुक्त आयुक्त श्री सत्य मूर्ति, हाउसिंग कॉरपोरेशन के मुख्य इंजिनियर शामिल थे।

बिक्री कर के संयुक्त आयुक्त, श्री साई किशोर ने जीएसटी के विभिन्न विशेषताओं पर प्रकाश डाला, व्यापारियों की आशंकाओं को दूर करने का प्रयास भी किया। उन्होंने बताया कि 2 BHK के निर्माण पर वैट इकठ्ठा किया जा रहा है। इसलिए जीएसटी शुरू होने पर यह प्रभावित नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि 17% खर्च सीमेंट, इस्पात और अन्य निर्माण सामग्री की खरीद पर किया गया है। बाकी 30% लेबर कॉस्ट पर खर्च किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि 5.04 लाख रुपए ग्रामीण क्षेत्रों में निर्माण की लागत है। जिस समय वैट इकठ्ठा किया गया था, उस समय निर्माण की लागत 4.80 लाख रुपए थी।

TOPPOPULARRECENT