Monday , November 20 2017
Home / Khaas Khabar / IMA की दौड़ में शामिल हुए कई कैडेट्स बीमार, 2 कैडेट्स ने अस्पताल में दम तोड़ा

IMA की दौड़ में शामिल हुए कई कैडेट्स बीमार, 2 कैडेट्स ने अस्पताल में दम तोड़ा

इंडियन मिलिट्री एकेडमी (IMA) देहरादून के दो कैडेट्स की मौत हो गई । शुक्रवार को दोनों 10 किलोमीटर की दौड़ में शामिल हुए थे जिसके बाद 7 कैडेट्स की तबीयत खराब हो गई थी । न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ये दौड़ रूटीन ट्रेनिंग का हिस्सा है, लेकिन इसके बाद कैडेट्स की तबीयत अचानक बिगड़ गई।

बीमार कैडेट्स को फर्स्ट एड देकर इलाज के लिए देहरादून के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया । आशंका है कि मौत के पीछे सांस फूलना और डिहाईड्रेशन वजह हो सकती है। हालांकि, अब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है।

शुक्रवार को देहरादून के बाहरी इलाके में स्थित विकासनगर ट्रेनिंग सेंटर में कैडेट्स के लिए 10 किलोमीटर दौड़ कराई गई। इस दौरान दीपक शर्मा (22) और नवीन क्षेत्री (23) समेत 7 कैडेट्स बीमार पड़ गए । उन्हें मौके पर ही अफसरों ने फर्स्ट एड दिया, लेकिन रविवार को इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई।

दीपक शर्मा पंजाब के बठिंडा और नवीन पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के रहने वाले थे। इस तरह की दौड़ आईएमए की ट्रेनिंग का हिस्सा है। इसे कैडेट्स का स्टैमिना बढ़ाने के लिए वक्त-वक्त पर कराया जाता है। हालांकि, घटना को लेकर आईएमए की ओर से बयान सामने नहीं आया है।

TOPPOPULARRECENT