20 दिनों से लापता जेएनयू छात्र नजीब की तलाश में जुटी दिल्ली पुलिस

20 दिनों से लापता जेएनयू छात्र नजीब की तलाश में जुटी दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने JNU से लापता छात्र नजीब अहमद की तलाश दिल्ली पुलिस ने जोरो से शुरू कर दी है। पुलिस ने नजीब की तलाश में एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें उससे जुड़ी हुई सारी जानकारियां हैं। वहीं पुलिस ने नजीब की सूचना देने वाले को 1 लाख की जगह दो लाख रूपए देने का ऐलान किया है।

दिल्ली पुलिस पिछले 20 दिनों से गायब है JNU का छात्र नजीब अहमद की तलाश कर रही है। पुलिस ने इस मामले की विस्तृत रिपोर्ट उपराज्यपाल नजीब जंग को सौंपी है।

पुलिस के अनुसार उसने मणिपुर से लेकर राजस्थान तक अहमद की तलाश की है। पुलिस ने उसकी इन्टरनेट हिस्ट्री भी चेक की है। जिसके आधार पर पुलिस ने कई जगह उसकी तलाश करने की कोशिश की है। उसकी तलाश में लगभग 20000 पोस्टर पूरी राजधानी भर में बांटे गए हैं।
मामले की जांच के लिए बनायी गयी एसआईटी ने ये सारी जानकारी एक बैठक में उपराज्यपाल को दी है। इस बैठक में स्पेशल कमिश्नर पी. कामराज, ज्वाइंट कमिश्नर आर. पी. उपाध्याय और एसआईटी हेड मनीष चंद्र भी मौजूद थे।
अधिकारियों ने एलजी को बताया कि नजीब की तलाश में अजमेर, कोटा, बरेली, रुड़की, फैज़ाबाद, आजमगढ़, बदायूं और अन्य शहरों में पुलिस टीम भेजी है। एसआईटी ने बताया की उसने लगभग 300 ऑटो-रिक्शा वालों से भी पूछताछ की है।

मालूम हो की नजीब की सूचना देने वाले को दी जाने वाली पुरुस्कार राशि में पुलिस दो बार इजाफा कर चुकी है। पहले पुलिस ने पहले 50000 रूपए की राशि छोषित की थी जिसे बढ़ कर एक लाख कर दिया गया था और अब इसे फिर से बढाकर 2 लाख रुपए कर दिया गया है।

Top Stories