Tuesday , January 23 2018

20 लाख का गाँजा समेत 15 स्मगलर गिरफ्तार

धनबाद : राजगंज थाना हल्का के पास ग्रेंट ट्रेंक रोड से राजगंज पुलिस ने छापामारी कर काशीर मिक़दार में बंगाल-ओरिसा सरहद से स्मगलिंग कर हरियाणा ले जाए जा रहे गाँजा समेत दो लाख रुपए नक़द बरआमद करने में कामयाबी हासिल हुयी है। बरआमद गाँजा 115 किलो बताया जा रहा है और इसकी रकम करीब 20 लाख रुपए बताई जा रही है। गाँजा को दो गाड़ियो में ले जाया जा रहा था। पहली गाड़ी एचआर 51 एएम 6170 से कुल 70 किलों गाँजा और एचआर 30 एन 5689 से 45 किलो गाँजा बरआमद किया गया है। इस गाँजा को कुल 24 पैकेट में रखा गया था। इसके अलावा दोनों गाड़ियों से कुल 5 स्मगलरों को भी गिरफ्तार किया गया। इसमें स्मगलिंग का सरगना बबलू उर्फ ईश्वर सिंह, नरेश कुमार, नीरज, अनिल कुमार, ओम प्रकाश है। तमाम का ताल्लुक पलवल हरियाणा से है और वहीं के बाशिंदा बतयाए जा रहे हैं।

छापामारी की कियादत राजगंज थाना इंचार्ज संतोष कुमार रजक, धनबाद एसपी राकेश बंसल और बघमारा डीएसपी मंजरूल होदा की हिदायत पर कर रहे थे। राजगंज थाना में एसपी राकेश बंसल ने एक प्रेस कोन्फ्रेंस में सहाफ़ियों से खिताब करते हुये कहा की ये एक मर्तबा फिर धनबाद पुलिस की बड़ी कामयाबी है।
उन्होने कहा की पूरी क्रेडिट राजगंज थाना इंचार्ज संतोष कुमार को जाता है क्योंकि ओरिसा-बंगाल सरहद से आने के दौराना दर्जनो थाना पड़ता है लेकिन अभी तमाम मुकामात पर बचने के बाद यहाँ वो पुलिस की गिरफ्त में आ जाता है। उन्होने कहा की हमें जानकारी मिली है की हमारे इलाक़े से दूसरी रियासतों से कई स्मरगर्ल गाँजा स्मगलिंग करते हैं। इसी इत्तिला की बुनियाद पर छापामारी कर हमें ये कामयाबी हाथ लगी।

TOPPOPULARRECENT