Wednesday , December 13 2017

20 हजार करोड़ के फर्जी स्टांप पेपर घोटाले के दोषी अब्दुल करीम तेलगी की मौत

बंगलुरु : 20 हजार करोड़ के फर्जी स्टांप पेपर घोटाले के दोषी अब्दुल करीम तेलगी की मौत हो गई है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक तेलगी के शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, जिसके चलते उसकी बंगलुरु में मौत हो गई. उसको मस्तिष्क ज्वर से पीड़ित होने के चलते चार दिन पहले ही बंगलुरु के विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां उसे वेंटिलेटर में रखा गया है.

तेलगी के वकील ने आरोप लगाया है कि, ‘‘उसे थोड़ा और जल्दी भर्ती करवाया जाना चाहिए था. इसमें देरी हुई.’’ मालूम हो कि वह बीते 20 वर्षों से मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीड़ित है. उसे एड्स समेत कई रोग हैं.

गौरतलब है कि, 20 हजार करोड़ रुपये के फर्जी स्टांप पेपर घोटाले में उसे तेलगी को नवंबर 2001 में अजमेर से गिरफ्तार किया गया था. उसे 30 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई थी. वह बेंगलुरू के पाराप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल में सजा काट रहा था. उस पर 202 करोड़ रूपये का जुर्माना भी लगाया गया था.

हाल में तेलगी तब विवादों में घिरा था जब पूर्व डीआईजी (कारावास) डी रूपा ने आरोप लगाया था कि जेल प्रशासन जेल में उसे सुविधाएं देता था. तेलगी को कोर्ट ने स्टांप पेपर घोटाला के मामले में 2007 से 30 साल तक सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी.

TOPPOPULARRECENT