2019 इलेक्शन: कांग्रेस का मुस्लिमों के लिए झुकाव कितना सही?

2019 इलेक्शन: कांग्रेस का मुस्लिमों के लिए झुकाव कितना सही?
Click for full image

2019 को लेकर राहुल गांधी अब सक्रीय हो रहे है और हर तबके, हर धर्म की नब्ज टटोलने के काम में लगे हुए है। आज बुधवार को संवाद नाम की मुहीम के जरिये कांग्रेस अध्यक्ष मुस्लिम समाज के बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों से भेंट कर रहे है। चर्चा में सामाजिक क्षेत्र, प्रोफेसर, नामचीन डॉक्टर, एनजीओ चलाने वाले और फिल्म जगत से जुड़े मुस्लिम समाज के लोग शिरकत करेंगे।

चर्चा में जावेद अख्तर, सैय्यदा हमीद, राणा अयूब, शबनम हाशमी, ज़फर महमूद जैसे लोगों के शामिल होने की सम्भावना है, मगर इस बारे में पक्की खबर नहीं है।

मीटिंग का एजेंडा मुस्लिम समाज की परेशानियों को सुनना और इसके जरिये मुस्लिमों को रिझाना है। इस काम में संचालक की भूमिका में पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद हैं।

वही दूसरी और आज पीएम मोदी आअज पंजाब जा रहे है. 2019 के लोकसभा चुनाव का शंखनाद कर चुकी बीजेपी विपक्ष को कोई मौका नहीं देना चाहती और हर मौके पर तैयारी कर रही है।

इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के किसानों से सवांद करने के लिए मलोट में रैली करने जा रहे है। हाल ही में सरकार ने किसानो के लिए बड़ा एलान करते हुए दाम बढ़ाने का दांव खेल दिया है और पंजाब किसानो का प्रान्त है जो 90 फीसदी खरीफ की फसल उगाते है।

सरकार के फैसले का सबसे ज्यादा लाभ पंजाब के किसानों को होने वाला है। तो जाहिर है अपने फैसले के दम पर पीएम किसानो को साधने के लिए पंजाब जा रहे है। मतलब साफ है दोनों प्रमुख दल 2019 को लेकर अपने अपने एजेंडो को लेकर मुहीम पर निकल चुके है।

Top Stories