Wednesday , June 20 2018

2019 चुनाव पटना साहिब से ही लड़ूंगा- सत्रुघ्न सिन्हा

अपने बयानों से अपनी ही पार्टी भाजपा के लिए हमेशा मुश्किलें खड़ी करने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने स्पष्ट रूप से संकेत दिया है कि 2019 में वे अपनी सीट पटना साहिब से ही चुनाव लड़ेंगे.

शत्रुघ्न ने यह बात बुधवार शाम राष्ट्रीय जनता दल द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में शामिल हाेने के दौरान मीडिया से बात करते हुए दिया। मीडिया के पटना साहिब से अगला चुनाव लड़ने संबंधी सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सिचुएशन कुछ भी हो लोकेशन पटना ही होगा।

इससे इस बात का संकेत मिलता है कि अगर भाजपा ने उन्हें उम्मीदवार नहीं बनाया तो वे किसी अन्य पार्टी से इसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा वर्तमान में पटना साहिब से लोकसभा सदस्य हैं और पार्टी से अलग-थलग हैं। वे समय-समय पर भाजपा विरोधियों की सरहना करते रहते हैं और अपनी ही पार्टी और उसकी सरकार पर सवाल उठा देते हैं।

वे अपने तीखे सवालों से भाजपा का शीर्ष नेतृत्व व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नहीं बख्शते हैं। इससे इस बात का कयास लगाया जाता है कि भविष्य में उनकी पार्टी से राह अलग हो सकती है।

राष्ट्रीय जनता दल की इफ्तार पार्टी में राजद का युवा नेतृत्व तेजस्वी यादव, तेज प्रताप व मीसा भारती मौजूद था। इस दौरान मीसा भारती ने शत्रुघ्न सिन्हा को राजद के टिकट पर अलगा चुनाव लड़ने की खुली पेशकश तक कर दी।

मीसा ने यहां तक कहां कि बिहारी बाबू जहां से चाहें चुनाव लड़ सकते हैं। वे एनडीए में रहेंगे तो भी उन्हें राजद सपोर्ट करेगा। हालांकि मीसा भारती के बयानों पर पूछे जाने पर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि यह बात करने का वक्त नहीं है।

TOPPOPULARRECENT