2019 चुनाव: बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए RSS बार- बार राम मंदिर का मुद्दा उठा रही है!

2019 चुनाव: बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए RSS बार- बार राम मंदिर का मुद्दा उठा रही है!
Click for full image

अयोध्या की विवादित राम जन्मभूमि मामले पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा दिया है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि राम मंदिर मामले में कुछ नहीं कर सकते हैं।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कोर्ट में मामला लंबित होने के कारण यूपी की सत्तासीन योगी सरकार और केंद्र सरकार कुछ नहीं कर सकती है।

केशव प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर से दावा किया कि कोर्ट का फैसला आते ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या को राममय बनाना सरकार की जिम्मेदारी है, लेकिन देरी सिर्फ कोर्ट के फैसले में हैं।

राम मंदिर का मामला कोर्ट में विचाराधीन है, हम इसमें कुछ नहीं कर सकते, लेकिन कोई भी अयोध्या में ‘राम लला’ की भव्य मूर्ति बनाने से हमें नहीं रोक रहा है। अगर कोई हमें रोकेगा तो हम उसे देख लेगें। अयोध्या का विकास करने से हमें रोक कोई भी नहीं सकता।

केशव प्रसाद मौर्य का बयान ऐसे समय में आया है जब योगी सरकार की ओर से अयोध्या में भव्य राम की प्रतिमा बनाने का ऐलान किया गया है। शुक्रवार को अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा, ‘‘अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान राम की 151 मीटर लंबी प्रतिमा बनाने का प्रस्ताव है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देव दीपावली के अवसर पर इसकी घोषणा कर सकते हैं। बीजेपी नेता उपाध्याय ने कहा, ‘‘जहां प्रतिमा की स्थापना की जाएगी, उस जगह का चुनाव मिट्टी परीक्षण के बाद किया जाएगा।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’

Top Stories