Tuesday , September 18 2018

2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 100 से ज्यादा सीटों का होगा नुकसान- शिवसेना

बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने शुक्रवार को कहा कि उप चुनाव के नतीजे और मौजूदा मौजूदा रुझान इस ओर इशारा कर रहे कि केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा को 2019 लोकसभा चुनाव में 100-110 सीटों का नुकसान होगा।

शिवसेना के हिंदी अखबार ‘दोपहर का सामना’ और मराठी अखबार ‘सामना’ में प्रकाशित कड़े संपादकीय में भाजपा पर करारे प्रहार किए गए हैं।

इसमें लिखा गया है, “जब भाजपा एक छोटे से राज्य त्रिपुरा की जीत का जश्न मना रही थी, तभी उसके गढ़ गोरखपुर और फूलपुर में समाजवादी पार्टी की जीत ने भाजपा के खेमे में खलबली मचा दी।”

शिवसेना ने संपादकीय में कहा, “करीब एक साल पहले भाजपा ने रिकार्ड 325 सीटें अपने नाम करते हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी।

गोरखपुर में 1991 के बाद से लगातार जीत दर्ज करने वाले योगी आदित्यनाथ राज्य के मुख्यमंत्री बने लेकिन इतनी ज्यादा लोकप्रियता होने के बावजूद उनका किला क्यों ढह गया।”

अखबार में कहा गया है ‘कि 2014 में ऐसा माना जा सकता था कि लोकप्रियता की लहर इतनी ऊंची थी कि पानी ने जनता की आंखों एवं कानों का बंद कर दिया था जिसके कारण भाजपा जीत गई लेकिन वह लहर अब खत्म हो गई है और जनता अब सब कुछ ‘साफ’ देख सकती है।’

TOPPOPULARRECENT