213 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने दस ओवर में ही बना दिए 100 रन!

213 रनों का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने दस ओवर में ही बना दिए 100 रन!

213 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत धमाकेदार रही है। शिखर धवन का विकेट गिरने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने पहले विजय शंकर के साथ मिलकर स्कोर बोर्ड को तेजी से आगे बढ़ाया, लेकिन विजय शंकर 43 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। खबर लिखे जाने तक ऋषभ पंत और रोहित शर्मा क्रीज पर है और भारत का स्कोर 10 ओवर में 100 के पार हो गया है।

इससे पहले शिखर धवन पहले ही ओवर की पांचवी गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। धवन का विकेट सैंटनर ने लिया। इससे पहले भारत को जीत के लिए 213 का टारगेट मिला है। कीवी बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर हर गेंदबाज ने खूब रन लुटाए। कुलदीप यादव ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 37 रन देकर 1 विकेट लिया। अब भारतीय बल्लेबाजों पर जीत दिलाने का दारोमदार रहेगा।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने आई न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय गेंदबाजों की नाक में खूब दम किया। कॉलिन मनरो का विकेट कुलदीप यादव को मिला है, जिन्होंने 76 रन की धमाकेदार पारी खेली।

पत्रिका के अनुसार, इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। इस निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया ने एक अहम बदलाव किया है। युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

आपको बता दें की सीरीज अभी 1-1 से बराबर है और जो टीम इस मैच को जीतेगी वो सीरीज अपने नाम करेगी। टीम इंडिया के पास न्यूजीलैंड की सरजमीं पर इतिहास बनाने का बहुत सुनहरा मौका है। अगर भारत ये सीरीज जीत जाता है तो न्यूजीलैंड की धरती पर पहली टी-20 सीरीज जीत होगी।

Top Stories