Sunday , December 17 2017

224 मुसाफिरों को लेकर जा रहा लापता रूसी तैय्यारा क्रैश

काहिरा: रूस का एक तैय्यारा हफ्ते के रोज़ मिस्त्र के सयाहती मुकाम शर्म अल शेख से रूस के लिए परवाज़ करने के बाद हादिसे का शिकार हो गया।

त्यैय्यारे में कुल 224 लोग सवार थे। हादिसा का तस्दीक मिस्त्र के वज़ीर ए आज़म के दफ्तर ने एक बयान जारी किया है। हादिसा ज़ुनूबी एशिया सिनाई में हुई। मिस्त्र की बचाव टीम ने हादिसा के मुकाम का पता लगा लिया है।

आफीसरों का कहना है कि इस बात के कोई इशारे नहीं हैं कि तैय्यारे को मार गिराया गया। रूसी तैय्यारा का शर्म अल शेख से परवाज़ करने के बाद ही मिस्त्र के Air traffic control से उसका राबिता टूट गया था।

तैय्यारा पूरी तरह तबाह हो गया है और उसमें सवार ज़्यादातर लोगों की मौत हो जाने का इम्कान है। यह इत्तेला ज़ाय हादिसे के पास पहुंचे आफीसरों ने दी है।

सेक्युरिटी ज़राये ने बताया कि हादिसे में फौतशुदा लोगों की लाश और ज़ख्मियों को काहिरा भेजा जाएगा।

तैय्यारा में ज्यादातर रूसी टूरिस्ट सवार थे और लापता होने की खबर पर खोजबीन शुरू कर दी गई है। इससे पहले तैय्यारे को लेकर कश्मकश के हालात बने हुए थे।

मिस्त्र के एयर ट्रेफिक कंट्रोल ने तैय्यारे के लापता होने के बाद तुर्की एयर ट्रेफिक कंट्रोल से राबिता करने की बात कही थी। मिस्त्र के ओहदेदारों का कहना था कि तैय्यारा मिस्त्र की फिज़ाई हुदूद से बहिफाज़त बाहर निकला था। वहीं रूसी मीडिया से खबरें आई थी कि तैयारा साइप्रस के पास लापता हुआ।

TOPPOPULARRECENT