Tuesday , December 12 2017

23 साल की उम्र में IAS बन गई थी स्मिता सभरवाल

तेलंगाना कैडर की आईएएस अफसर स्मिता सभरवाल ने सेक्सिट कमेंट करने पर "आउटलुक" मैगजीन को कानूनी नोटिस भेजी हैं। सभरवाल के लिए मैगजीन ने "आई कैंडी" लफ्ज़ का इस्तेमाल किया था और एक कार्टून भी बनाया था। इसके खिलाफ स्मिता ने यह कदम उठाया है

तेलंगाना कैडर की आईएएस अफसर स्मिता सभरवाल ने सेक्सिट कमेंट करने पर “आउटलुक” मैगजीन को कानूनी नोटिस भेजी हैं। सभरवाल के लिए मैगजीन ने “आई कैंडी” लफ्ज़ का इस्तेमाल किया था और एक कार्टून भी बनाया था। इसके खिलाफ स्मिता ने यह कदम उठाया है। मेडक/मेदक और करीमनगर जिलों में कलक्टर के ओहदा पर रहते हुए और कामों के लिए वे तेलंगाना में काफी मकबूल हैं।

सभरवाल फिल वक्त तेलंगाना के वज़ीर ए आला के चन्द्रशेखरराव की एडिश्नल सेक्रेटरी के ओहदा पर तैनात हैं। वह 2001 बैच की आफीसर हैं और 23 साल की उम्र में उन्होंने Civil Service Examination पास की थी। उन्हें इस इम्तेहान में पूरे हिंदुस्तान में चौथी रैंक मिली थी।

स्मिता सभरवाल सोशल मीडिया जैसे फेसबुक और टि्वटर पर सरगर्म नहीं हैं लेकिन उनको चाहने वालों ने उनके कई पेज बना रखे हैं। इन पेजों को हजारों लोगों ने लाइक कर रखा है।

इनकी पैदाइश मगरिबी बंगाल में 19 जून 1977 को हुई थी। इनके वालिद पीके दास फौज में कर्नल के ओहदा से रिटायर हुए। फौजी बैकग्राउंड होने की वजह से उन्होंने मुल्क के मुख्तलिफ हिस्सों में तालीम हासिल की।

इन्होंने हैदराबाद के सेेंट फ्रांसिस डिग्री कॉलेज से कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया जबकि स्कूली तालीम सिकंदराबाद के सेंट एन स्कूल से पूरी हुई।

इनकी शादी आईपीएस आफीसर अकुम सभरवाल से हुई और वे भी तेलंगाना कैडर के आफीसर हैं। दोनों के दो बच्चे हैं।

TOPPOPULARRECENT