कोविड-19: 23 दिन के नवजात शिशु की मौत!

कोविड-19: 23 दिन के नवजात शिशु की मौत!

नवजात कोविद -19 सबसे घातक में से एक, नवजात शिशु की मृत्यु 5 अप्रैल को लीपा में हुई, जो फिलीपींस के मनीला से लगभग 70 किमी दक्षिण में स्थित एक शहर है, हालांकि वायरस के लिए परीक्षण के परिणाम गुरुवार तक ज्ञात नहीं थे।

 

 

 

 

समय से पहले जन्म लेने वाले एक और चार दिन के बच्चे का, और जिसने COVID -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, बुधवार को ब्राजील में सांस की विफलता के कारण मृत्यु हो गई, जबकि बोलीविया में एक सप्ताह के भीतर एक सप्ताह बिताने के बाद एक पांच महीने के बच्चे की मृत्यु हो गई। इंटेंसिव केयर यूनिट।

 

फिलीपीन स्वास्थ्य विभाग अभी तक अपने दैनिक बुलेटिन में लीपा बच्चे की मौत की पुष्टि नहीं कर पाया है, जिसने गुरुवार की रात देश में 203 मौतों और 124 बरामद रोगियों के साथ 4,076 COVID-19 मामलों की सूचना दी।

 

सख्त संगरोध के तहत द्वीप

देश का सबसे बड़ा और सबसे अधिक आबादी वाला द्वीप, लूजॉन, फिलीपींस में एकाग्रता का मुख्य केंद्र COVID-19 के रूप में पहचाने जाने के बाद 17 मार्च से सख्त संगरोध के तहत है।

 

हालांकि, देश के सभी प्रांतों में मामले सामने आए हैं।सीओवीआईडी ​​-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए, फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटर्टे ने सोमवार को लुजोन के पूरे द्वीप के लिए सख्त संगरोधी उपायों का आदेश दिया, कुछ 57 मिलियन निवासियों के लिए घर, और 12 अप्रैल तक राजधानी के लॉकडाउन को मजबूत किया।

 

बड़े पैमाने पर परीक्षण

स्वास्थ्य अधिकारियों ने घोषणा की है कि 14 अप्रैल से देश भर में प्रयोगशालाओं की स्थापना और चीन, दक्षिण द्वारा दान की गई हजारों परीक्षण किटों के आगमन के बाद, सकारात्मक मामलों को अलग करने के लिए बड़े पैमाने पर परीक्षण किए जाएंगे। कोरिया और ब्रुनेई।

 

 

Top Stories