Wednesday , November 22 2017
Home / Bihar News / 24 घंटे में हुकूमत तंख्वाह दे वरना तहरीक : मौलाना एजाज

24 घंटे में हुकूमत तंख्वाह दे वरना तहरीक : मौलाना एजाज

मदरसा बोर्ड के साबिक़ चेयरमैन व धरने की नुमाइंदगी कर रहे मौलाना एजाज अहमद ने कहा कि सरकार ने मदरसा असातिज़ा पर लाठीचार्ज करवाया है। हुकूमत को 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि असातिज़ा की मांग पूरी नहीं होती है तो पूरे बिहार में तहरीक किया जाएगा। अब तंख्वाह की एलान हुए बिना हम घर जाने वाले नहीं हैं।

मांझी, पटेल व पप्पू पहुंचे : लाठीचार्ज के बाद साबिक़ वजीरे आला जीतनराम मांझी, साबिक़ तालीम वज़ीर वृशिण पटेल व महाचंद्र प्रसाद सिंह के अलावा एमपी पप्पू यादव उनसे मिलने पहुंचे। कहा कि असातिज़ा पर लाठीचार्ज सरकार के इशारे पर हुआ है। शाम में डीएम और एसएसपी असातिज़ा से मिलने आए। 12 नामजद असातीजा के साथ 200 नामालूम लोगों पर गर्दनीबाग थाने में एफ़आईआर दर्ज की गई है।

इमारत-ए-शरिया के मौलाना अनिसुर रहमान कासमी व आल इंडिया मुस्लिम मजलिस मुशावरत के जेनरल सेक्रेटरी अनवारुल होदा ने कहा है कि लाठीचार्ज करने वाले पुलिस पर कार्रवाई होे। लोजपा के अशरफ अंसारी, रालोसपा के जगन्नाथ गुप्ता व भाकपा माले के कुणाल ने लाठीचार्ज की मज़मत की।

मदरसा असातिज़ा पर लाठीचार्ज मामले में हुकूमत ने की डीएम और एसएसपी का तबादला

पटना के डीएम और एसएसपी मदरसा असातिज़ा पर लाठीचार्ज की भेंट चढ़ गए। रियासती हुकूमत ने देर रात इन दोनों के अलावा तीन आईएएस और दो आईपीएस के तबादले का हुक्म जारी किया है। गया के जिला अफसर संजय कुमार अग्रवाल को पटना का डीएम बनाया गया है, जबकि दशहरा हादसे के बाद हटाए गए मनु महाराज की एक बार फिर पटना एसएसपी के तौर में वापसी हुई है। वे फिलहाल गया में एसएसपी थे। पटना डीएम प्रतिमा सतीश कुमार वर्मा को नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड का डाइरेक्टर बनाया गया है, जबकि एसएसपी पटना विकास वैभव अब पूर्णिया के नए एसपी होंगे। दरभंगा के डीएम कुमार रवि को गया भेजा गया है। बालामुरुगन डी. दरभंगा के नए डीएम होंगे। पूर्णिया के एसपी निशांत कुमार तिवारी को दोबारा गया का एसएसपी बनाया गया है।

TOPPOPULARRECENT