दिल्ली हिंसा- 10 हजार फॉलोअर्स के सहारे फैलाया था अफवाह, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली हिंसा- 10 हजार फॉलोअर्स के सहारे फैलाया था अफवाह, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली में रविवार शाम को कई इलाकों से आई हिंसा की खबरों ने कुछ समय के लिए पूरे शहर में तनाव का माहौल बना दिया था, लेकिन पुलिस-प्रशासन के हरकत में आने के बाद सच्चाई सामने आने पर लोगों ने राहत की सांस ली और पता चला कि यह सभी अफवाहें थी. पुलिस के मुताबिक अफवाह फैलाने के आरोप में अब तक 40 लोग हिरासत में लिए गए हैं.

इन सब के बीच सोमवार को साइबर क्राइम सेल ने अफवाह फैलाने के आरोप में एक शख्स को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए शख्स की पहचान अभिषेक शुक्ला (24) के रूप में हुई है. अभिषेक को वेस्ट दिल्ली के निहाल विहार में हिंसा की अफवाह फैलाने के आरोप पकड़ा है.

सोशल मीडिया पर हैं 10 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स

पुलिस के मुताबिक आरोपी अभिषेक शुक्ला के सोशल मीडिया पर 10 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं और इसी का फायदा उठाकर वो अफवाहें फैला रहा था. पुलिस ने उसका फोन भी बरामद कर लिया है. साथ ही पुलिस ने इस बात की भी पुष्टी की है कि सोशल मीडिया पर फैलाई गईं हिंसा अफवाहों में से कुछ अभिषेक के प्रोफाइल से ही पोस्ट की गईं थी.

मालूम हो कि दिल्ली हिंसा मामले में पुलिस ने अब तक 369 FIR दर्ज की हैं, जिसमें 44 मामले आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किए गए हैं. वहीं हिंसा और दंगों के मामले में अब तक 1284 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

Top Stories