Wednesday , December 13 2017

25 अप्रैल को झारखंड बंद

रांची : कुरमी व कुड़मी समाज के मुख्तलिफ तंजीमों ने 25 अप्रैल को झारखंड बंद करने की एलान की है. 26 अप्रैल को इक्तेसादी नाकेबंद की जायेगी. पीर को समाज की बैठक के पहले वजीर छत्रुराम महतो की सदारत में हुई. इसमें कुरमी को SC, ST में शामिल नहीं करने का मुखालिफत किया गया.

कहा गया कि SC में शामिल करने की मांग को लेकर फेज़ बाय फेज़ तहरीक किया जायेगा. मुक़र्ररीन ने कहा कि आजादी से पहले कुरमी, महतो एबोरिजनल ट्राइब की लिस्ट में थे . सालों से SC में शामिल करने की मांग की जा रही है.

गुजिश्ता दिनों रियासती हुकूमत ने मर्क़ज़ी हुकूमत को कुरमी, महतो की मांग को जैसे है वैसा ही बनाये रखने की दरख्वास्त किया. इजलास में झारखंड कुरमी संघर्ष मोरचा के सदर शरीक साबिक एमपी शैलेंद्र महतो ने तहरीक की ड्राफ्ट की एलान की. इसमें तय किया गया कि 24 अप्रैल को मशाल जुलूस निकाला जायेगा. बैठक में तमाम जिलों के नुमायन्दे शामिल हुए. इसमें एमएलए जय प्रकाश भाई पटेल, अर्जुन राम महतो, शीतल ओहदार, डॉ धनेश्वर महतो, बेनीलाल महतो, शिवलाल महतो, डॉ राजाराम महतो, राजेंद्र राऊत, सहोदर महतो, राज कुमार महतो, जगत महतो, मिथिलेश कुमार, कार्तिक महतो, गणपत महतो, लालचन महतो वगैरह मौजूद थे.

 

TOPPOPULARRECENT