Friday , November 24 2017
Home / Jharkhand News / 27 दिसंबर को वजीरे आजम मोदी फहराएंगे रांची में दुनिया का सबसे ऊंचा तिरंगा

27 दिसंबर को वजीरे आजम मोदी फहराएंगे रांची में दुनिया का सबसे ऊंचा तिरंगा

रांची : रांची का मशहूर पहाड़ी मंदिर मुल्क व दुनिया में सबसे ऊंचा क़ौमी झण्डा फहराने वाले मुकाम बनेगा। इसकी तैयारी शुरू हो चुकी है। करीब पांच सौ फीट ऊंचे इस तिरंगे का आइंदा 27 दिसंबर को वजीरे आजम नरेंद्र मोदी ऑनलाइन इफ़्तिताह करेंगे, यानी बटन दबाकर तिरंगा फहराएंगे। इस काम को जल्द से जल्द अंजाम देने के लिए रांची पहाड़ी मंदिर डेवलोपमेंट कमेटी पूरे जोर-शोर से जुटी है।

कमेटी के सुनील माथुर ने बताया कि तिरंगे के लिए बनाए जानेवाले स्टैंड (टावर) के फाउंडेशन का काम शुरू हो चुका है। इसके लिए साढ़े सात मीटर लंबे और इतने ही मीटर चौड़े गड्ढे में ढलाई का काम शुरू हो चुका है। कमेटी ने तय किया है कि हर हाल में 10 दिसंबर तक टावर तामीर का काम पूरा हो जाए। ज़्यादा से ज़्यादा 15 दिसंबर तक का वक़्त तय किया गया है।

सुनील माथुर ने बताया कि झंडे के लिए फ्लैग स्टैंड की तामीर झालदा के एक कारोबारी करा रहे हैं। विष्णु अग्रवाल नामी कारोबारी ने गुजिशता इफ़्तिताह तकरीब में सीएम रघुवर दास के सामने यह एलान की थी कि टावर तामीर की पूरी रकम वह खर्च करेंगे। वहीं, कमेटी ने इसके लिए मेकन को पीएमसी तकर्रुरी किया है। मेकन के डिजाइन पर ही टावर की तामीर काम शुरू हो चुका है।

 

TOPPOPULARRECENT