Tuesday , November 21 2017
Home / GUJRAT / गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, 3 विधायकों ने थामा बीजेपी का हाथ

गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, 3 विधायकों ने थामा बीजेपी का हाथ

गुजरात में कांग्रेस को पड़ा झटका लगा है । राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के तीन विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी से इस्तीफा देने वाले विधायकों के नाम बलवंत सिंह राजपूत, तेजश्री पटेल और पी आई पटेल है।

कांग्रेस से इस्तीफ़े के बाद इन तीनों विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है । कांग्रेस विधायक बलवंत सिंह राजपूत ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दिया है। विरमगम विधानसभा की विधायक डॉ तेज श्री पटेल ने विधानसभा के साथ साथ कांग्रेस पार्टी भी छोड़ दी है।

गुजरात में दो दिन बाद ही विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने वाला है। जबकि 8 अगस्त को राज्यसभा का चुनाव भी है। कहा जा रहा है कि गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला के इस्तीफा देने के बाद पार्टी से कई विधायक असंतुष्ट हैं इनमें से दो विधायकों से इस्तीफा देकर अपनी नाराजगी जताई है।

बलवंत सिंह राजपूत राज्यसभा चुनाव के लिए हुई पार्टी की बैठक में शामिल नहीं हुए थे। गुजरात से कांग्रेस उम्मीदवार अहमद पटेल ने राज्यसभा चुनाव के लिए पर्चा भरा है। इस इस्तीफे को राष्ट्रपति चुनाव के दौरान कांग्रेस विधायकों की ओर किये गये क्रॉस वोटिंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

राष्ट्रपति चुनाव के दौरान गुजरात में कांग्रेस के 11 विधायकों ने पार्टी कैंडिडेट मीरा कुमार को वोट नहीं दिया था। हालांकि कांग्रेस ने ऐसे विधायकों की पहचान नहीं की है।

TOPPOPULARRECENT