Saturday , September 22 2018

औरंगाबाद : तीन दिवसीय तब्लीगी इज़्तिमा शुरू, उमड़ा लोगों का जनसैलाब

औरंगाबाद। औरंगाबाद में तब्लीगी जमात का तीन दिवसीय इज़्तिमा शुरू हो गया है। शनिवार को गंगापुर तालुक के लीम्बे जलगांव गांव में तीन दिवसीय इज़्तिमा आयोजित करने के लिए सभी आवश्यक तैयारी पूरी हो चुकी थीं जो यहां से लगभग 16 किमी दूर है।

सूत्रों के मुताबिक शनिवार सुबह इज़्तिमा नमाज-ए-फज्र से शुरू हुआ, इसके बाद विभिन्न मुस्लिम विद्वानों और मौलवियों ने बयान दिए। नमाज पढ़ने के लिए स्थल एक बड़ा पंडाल लगाया गया है, जहां विभिन्न विषयों पर चर्चा और वाद-विवाद कार्यक्रम होगा, जिसमें इस्लामिक जीवनशैली और तब्लीगी जमात के सिद्धांत शामिल होंगे। इज़्तिमा का मुख्य उद्देश्य शांति और भाईचारे का सन्देश देना है।

https://support.twitter.com/articles/20175256?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.siasat.com%2Fnews%2F3-day-tableeghi-ijtema-begins-aurangabad-witnessed-sea-heads-1322452%2F

इस बीच, शिवसेना ने इज़्तिमा के रास्ते होर्डिंग लगाए हैं जिनमें मुस्लिमों से अनुरोध किया गया है कि वे उनके लिए दुआ करें। औरंगाबाद पुलिस विभाग ने 24 फरवरी से शुरू हुए तीन दिवसीय इज़्तिमा को आयोजित करने की अनुमति दी है। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) विनायक ढाकाने ने सोमवार को गांव के सरपंच अनीस पटेल को इस संबंध में अनुमति पत्र दिया।

अनुमति पत्र जारी करने से पहले ढाकाने ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ इस स्थल का दौरा किया। पुलिस ने कहा कि आयोजन समिति इज़्तिमा के लिए सभी नियमों का पालन करने के लिए सहमत हुई है जिसमें 15 लाख से अधिक लोग देश और विदेश आएंगे।


इज़्तिमा में भाग लेने वाले यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) दो विशेष ट्रेन चलाएगी। नांदेड़-भोपाल ट्रेन (07421) 23 नवंबर को चलेगी। यह 9 बजे नांदेड़ से प्रस्थान करेगी और अगले दिन 11.20 बजे भोपाल पहुंचने की उम्मीद है।

TOPPOPULARRECENT