रिलायंस जियो ने किया बड़ा ऐलान, नहीं लगेगा चार्ज!

रिलायंस जियो ने किया बड़ा ऐलान, नहीं लगेगा चार्ज!

टेलिकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो के अपने ग्राहकों से दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के 6 पैसा प्रति मिनट चार्ज करने की खबर से मचे हड़कंप के बाद कंपनी ने अपने यूजर्स को राहत देने का प्रयास किया है

खास खबर पर छपी खबर के अनुसार, रिलायंस जियो के वे ग्राहक जिन्होंने अपना रिचार्ज 9 अक्टूबर या उससे पहले किया है, वह दूसरे नेटवर्क पर तब तक फ्री में बात कर सकेंगे जब तक उनके प्लान की वैलिडिटी समाप्त नहीं हो जाती है। रिलायंस जियो के इंस्टाग्राम पेज पर यूजर्स के लिए यह जानकारी शेयर की गई है।

बता दें कि रिलायंस जियो ने 9 अक्टूबर को घोषणा की थी कि जियो के अलावा अन्य किसी नेटवर्क पर बात के दौरान आईयूसी चार्ज देना होगा। यह पहली बार ऐसा है जब जियो यूजर्स को किसी अन्य नंबर पर कॉल के लिए पैसे चुकाने पड़ेंगे।

कंपनी ने बयान में कहा था कि जब तक किसी कंपनी को अपने उपभोक्ताओं द्वारा किसी अन्य नेटवर्क पर फोन करने के बदले में भुगतान करना होगा, तब तक उपभोक्ताओं से यह शुल्क लिया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि जियो के फोन या लैंडलाइन पर कॉल करने पर शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसके साथ ही व्हाट्सऐप और फेसटाइम सहित इस तरह के अन्य मंचों से किए गए फोन कॉल पर भी शुल्क नहीं लगेगा, सभी नेटवर्क के इनकमिंग फोन नि:शुल्क रहेंगे।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ने इंटरकनेक्ट प्रयोग शुल्क को 2017 में 14 पैसे से घटाकर छह पैसे प्रति मिनट कर दिया था। ट्राई ने कहा था कि जनवरी, 2020 तक इसे समाप्त कर दिया जाएगा।

अब ट्राई ने इस बारे में परामर्श पत्र जारी किया है। कंपनी पहली बार उपभोक्ताओं से कॉल का शुल्क लेने वाली है। अभी तक जियो के उपभोक्ताओं को केवल डेटा का शुल्क देना होता था।

Top Stories