30 फीसदी मुस्लिम आबादी वाले राज्य में बीजेपी बड़ी जीत का दावा कैसे कर रही है?

30 फीसदी मुस्लिम आबादी वाले राज्य में बीजेपी बड़ी जीत का दावा कैसे कर रही है?

पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी बड़ी जीत का दावा कर रही है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव की मानें तो पार्टी को पश्चिम बंगाल में बड़ी बढ़त सुनिश्चित है। राम माधव ने अपने ट्विटर हेंडल पर यह बयान दिया है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, राम माधव ने लिखा ‘’एक दिन के लिए कोलकाता में था, भारतीय जनता पार्टी की जीत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्पष्ट तौर पर चाहने वाली जनता के रास्ते में सिर्फ वह डर और धमकी है जिसे ममता और उनके गुंडों ने फैलाने की कोशिश की है।

लेकिन साफ है कि जनता डर को पीछे छोड़ वोट कर रही है, नारा है ‘चुप चाप कमल छाप’। भाजपा को बड़ी बढ़त सुनिश्चित है।‘’ पश्चिम बंगाल में कुल 42 लोकसभा सीटें हैं और 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सिर्फ 2 सीटों पर जीत मिली थी।

लेकिन पिछले 5 साल के दौरान पार्टी ने पश्चिम बंगाल में अपना संगठन मजबूत किया है और कांग्रेस तथा वाम दलों को छोड़ दूसरे नंबर की पार्टी बनती नजर आ रही है। इस बार के लोकसभा चुनावों में हुए 5 चरण के मतदान में पश्चिम बंगाल में 80 प्रतिशत से ज्यादा वोटिंग हुई है और भारतीय जनता पार्टी को उम्मीद है कि उनके पक्ष में मतदान हो रहा है।

Top Stories