तुर्की का 300 साल पुराना स्टोन ब्रिज रहस्यमय तरीके से हुआ गायब

तुर्की का 300 साल पुराना स्टोन ब्रिज रहस्यमय तरीके से हुआ गायब
Click for full image

अंकारा : एक धारा के ऊपर पांच मीटर लंबी आर्क, जो 300 सालों से खड़ा था, एक सप्ताह के अंदर गायब हो गई है स्थानीय लोगों दुख में दुबे हुए हैं। जबकि कुछ बचपन की यादों पर दुखी हैं जो उस अवशेष से जुड़े हुए हैं, जबकि दूसरों के अनुसार खजाना की तलाश करने वालों पर संदेह जाता रहे की शायद वो इसे नष्ट कर दिए हों।

पूर्वी काला सागर क्षेत्र में अरस्लांका के ग्रामीणों ने इसे एक अपमान बताया है जो 300 सालों से यहाँ खड़ा था, जहां पांच मीटर का पत्थर का पुल, तीन हाइलैंड क्षेत्रों को जोड़ने, एक धारा के साथ विभाजित, लगभग 3 शताब्दियों तक था।

रिपोर्टों के मुताबिक पुल अभी भी 1 अक्टूबर तक था, लेकिन 5 दिनों बाद साइट पर लगभग कुछ भी नहीं बचा। स्थानीय लोगों ने साल भर इस पहाड़ी पड़ोस में एक पानी की धारा में जड़ी बूटियों को खोजने के लिए इसका इस्तेमाल किया करते थे।


जबकि प्राकृतिक कारणों से विनाश के कुछ संदिग्ध कारण बताए जा रहे हैं, कुछ स्थानिए लोग भारी बारिश का भी उल्लेख कर रहे हैं की या शायद यह गिर गया होगा, अन्य ने मानव तत्व का सुझाव दिया, हालांकि साइट पर कोई भी पत्थर नहीं पाया गया है। आखिरकार, उन्होंने मामला पुलिस स्टेशन को बताया, जो गायब होने की जांच कर रहा है।

डेमोररेन न्यूज एजेंसी (डीएचए) ने बताया, “पुल 300 साल पुराना है। गांवों के ऊंचे इलाकों में जाने वाले ग्रामीण अपने जानवरों के साथ इस पुल का उपयोग कर रहे थे जब पानी की प्रवाह अधिक होती थी। हालांकि कई लोगों का मानना है की खजाने और धन की तलाश करने वालों ने पुल को तोड़ दिया है।”

Top Stories