Tuesday , December 12 2017

320 करोड़ रुपये मालियती मैगी नूडल्स तलफ़ करदेने की कार्रवाई

नई दिल्ली: नेस्ले इंडिया ने 320 करोड़ रुपये मालियती मैगी नूडल्स तलफ़ करदेने की कार्रवाई शुरू करदी है जबकि नूडल्स में मुक़र्ररा हद से ज़्यादा मनु सोडियम गुलो के मिनट की मिक़दार पाए जाने पर सैंटर्ल फ़ूड सेफ्टी रेगूलेटर ने पाबंदी आइद करद

नई दिल्ली: नेस्ले इंडिया ने 320 करोड़ रुपये मालियती मैगी नूडल्स तलफ़ करदेने की कार्रवाई शुरू करदी है जबकि नूडल्स में मुक़र्ररा हद से ज़्यादा मनु सोडियम गुलो के मिनट की मिक़दार पाए जाने पर सैंटर्ल फ़ूड सेफ्टी रेगूलेटर ने पाबंदी आइद करदी है। कंपनी ने बताया कि मार्किटस , फ़ैक्ट्रीज़ और तक़सीम कारी के मुक़ामात से मैगी नूडल्स का स्टाक वापिस और ज़ाए करदेने का अमल शुरू करदिया गया है।

नेस्ले इंडिया ने बताया कि मार्किट में स्टाक की फ़रोख़त की क़दर बिशमोल ट्रेड पार्टनर का तख़मीना 210 करोड़ रुपये का है जबकि फ़ैक्ट्रीज़ और मराकिज़ तक़सीम में मैगी नूडल्स और इस से मुताल्लिक़ एशिया-ए-की क़दर-ओ-कीमत तकरीबन 110 करोड़ रुपये है।

बोर्ड आफ़ सिक्योरिटी एक्सचेंज ये तख़मीना लगाया है। क़तई आदाद-ओ-शुमार पेश करना मुम्किन नहीं है क्योंकि मार्किट से मैगी नूडल्स वापिस लाने का काम जारी है। बोर्ड आफ़ सिक्योरिटी एक्सचेंज के बंद होने तक आज नेस्ले इंडिया के एक हिसस 948.65 रुपये रही जिस में 2.14 फ़ीसद की गिरावट आई है।

TOPPOPULARRECENT